Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

शादी में भी किसानों का समर्थन करेगा ये परिवार, Tractor पर जाएगी बारात, कार्ड पर भी लिखा संदेश

बारात स्थल भी किसान आंदोलन के समर्थन के बैनर व पोस्टर से सजा होगा

शादी में भी किसानों का समर्थन करेगा ये परिवार, Tractor पर जाएगी बारात, कार्ड पर भी लिखा संदेश

- Advertisement -

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसान अभी भी आंदोलन में जुटे हुए हैं और किसान परिवारों से जुड़े लोग अपने-अपने ढंग से इस आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक परिवार अनोखे ढंग से किसानों का समर्थन कर रहा है। यहां पर किसान के बेटे की छह फरवरी को होने वाली शादी में दूल्हा हरमेंद्र ट्रैक्टर (Tractor) से बारात लेकर दुल्हन को ब्याहने जाएगा। इतना ही नहीं दूल्हे ने शादी कार्ड पर भी ट्रैक्टर की तस्वीर छपवाई है और किसान आंदोलन (Farmers protest) के समर्थन में संदेश लिखा है कि किसान नहीं तो भोजन नहीं। बारात स्थल भी किसान आंदोलन के समर्थन के बैनर व पोस्टर से सजा होगा।

यह भी पढ़ें: कमाल की दोस्ती : मुर्गे की पीठ पर चढ़कर कुत्ते ने खाया खाना, Cute Video हो रहा Viral


 

जानकारी के अनुसार मंडी धनौरा के खादर इलाके के गांव शाहजहांपुर के किसान सरदार प्यारे सिंह ने अपने पुत्र हरमेंदर सिंह की शादी बछरायूं थाना क्षेत्र के गांव ढयोटी निवासी स्व. पवन देवल की बेटी प्रियांशी के साथ तय की है। यह शादी छह फरवरी को संपन्न होगी। दूल्हा हरमेंद्र आलीशान कार की बजाए ट्रैक्टर पर सवार होकर दुल्हन को ब्याहने जाएगा, वहीं दुल्हन पक्ष की ओर से भी बारात स्थल को किसान आंदोलन के समर्थन के बैनर व पोस्टर से सजाया जाएगा। प्यारे सिंह ने बेटे की शादी के कार्ड (Wedding card) पर ट्रैक्टर की तस्वीर छपवाई है और साथ ही किसान आंदोलन के समर्थन में No farmers No food का संदेश लिखा है। यहीं नही शादी का कार्ड बांटते समय भी वह लोगों को नए कृषि कानूनों के लागू होने से होने वाले नुकसान बता रहे है।

दूल्हे के भाई कश्मीर सिंह ने बताया कि वह किसान परिवार से हैं। इस समय कृषि कानूनों के विरोध में बड़ी संख्या में किसान दिल्ली में धरना दे रहे हैं, लेकिन किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में उन्होंने अपने परिवार के साथ कृषि आंदोलन को समर्थन देने के लिए ट्रैक्टर पर बारात ले जाना तय किया। दुल्हन पक्ष ने भी इसमें उनका साथ देने का वादा किया है। उनका मानना है कि इस पहल से काफी हद तक किसान आंदोलन को और अधिक मजबूती मिलेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है