Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

दुखदः फंदे से झूल गई बीसीए की छात्रा, सुसाइड नोट में कारण लिखा आर्थिक तंगी

उपमंडल गगरेट के कलोह गांव का मामला ,पिता हृदय रोग से पीड़ित

दुखदः फंदे से झूल गई बीसीए की छात्रा, सुसाइड नोट में कारण लिखा आर्थिक तंगी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना (Una) में दिल झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। इससे बड़ी शर्मनाक बात क्या होगी कि सरकारी तंत्र गरीब वर्ग के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाने के दावे भरता है और एक छात्रा को आर्थिक तंगी के चलते जान देनी पड़ती है।उपमंडल गगरेट के कलोह गांव में एक बीसीए की छात्रा( BCA Student) ने गरीबी से तंग आकर आत्महत्या कर ली। दुखद पहलु यह है कि पिता हृदय रोग से पीड़ित हैं तो मां मनरेगा में मजदूरी कर किसी तरह घर का चूल्हा जला रही थी। मंगलवार को छात्रा का कमरे में पंखे से झूलता हुआ शव मिला। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसमें उसने मौत का कारण आर्थिक तंगी को बताया है। गगरेट पुलिस ने मृतका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:शिमला में टूरिस्ट गाइडों व होटल मैनेजर के बीच मारपीट, तीन लोग घायल

कलोह गांव की 19वर्षीय सुमन कुमारी ऊना में बीसीए द्वितीय वर्ष की छात्रा बताई जा रही है। सुमन के पिता जगदीश सिंह नगर पंचायत गगरेट के पार्षद भी रह चुके हैं लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के चलते वह कलोह गांव में जाकर परिवार सहित रहने लगे थे। इन दिनों जगदीश सिंह हृदय रोग से पीड़ित होने के चलते कोई काम करने में भी असमर्थ हैं जबकि छात्रा की मां पूनम देवी मनरेगा में मजदूरी कर किसी तरह से घर का चूल्हा जला रही है। सुमन का एक भाई नवीं कक्षा तो एक बहन दस जमा दो की छात्रा बताई जा रही है। मंगलवार को परिजनों ने सुमन के कमरे का दरवाजा बंद देखा और जब दरवाजा खोला गया तो अंदर का दृश्य देखकर उनकी चीत्कार निकल गई। घटना की सूचना मिलते ही गगरेट पुलिस भी मौका पर पहुंची। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने मौत की वजह आर्थिक तंगी को बताया है। पुलिस ने कमरे में पंखे के साथ चुनरी के सहारे लटके मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। पुलिस मौत के पुख्ता कारणों को जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम करवा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है