Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

अटल टनल रोहतांग का दीदार करने पहुंचे जेपी नड्डा, कहा कुछ ऐसा

अटल टनल रोहतांग का दीदार करने पहुंचे जेपी नड्डा, कहा कुछ ऐसा

- Advertisement -

मनाली। हिमाचल प्रवास के दूसरे दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सीएम जयराम ठाकुर के साथ अटल टनल रोहतांग निहारने पहुंचे। बीआरओ के अधिकारियों ने रोहतांग टनल को लेकर जेपी नड्डा को जानकारी दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री राम लाल मार्कंडय व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। नड्डा सासे हेलीपैड में उतरे व यहां से वह अटल टनल रोहतांग के लिए निकले। नड्डा सिस्‍सू में भी कुछ देर के लिए रुके।

यह भी पढ़ें:  बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने जाना पूर्व सीएम वीरभद्र का हाल, बताया- बोल्ड नेता


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अटल टनल रोहतांग को देखने का सौभाग्य मिल रहा है। इसको सच में हमारे इंजिनियरिंग, बॉर्डर रोड ऑर्गेनाईजेशन, डिफेंस मिनिस्ट्री का बहुत नायाब अचीवमेंट कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था एक टनल बने जो देश की रक्षा के लिए मजबूत कड़ी का काम करे। उन्होंने इसकी नींव रखी। उसके बाद यूपीए सरकार के समय में लंबित पड़ गया, लेकिन जब पीएम नरेन्द्र मोदी ने इस कार्य को गति दी जिसके बाद 3 अक्तूबर को देश को समर्पित की।

यह भी पढ़ें: शिक्षकों की दो टूक- मंत्री महेंद्र ठाकुर मांगें माफी, नहीं तो होगा आंदोलन

उन्होंने कहा कि रक्षा की दृष्टि से और पर्यटन की दृष्टि यह टनल अतिमहत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हर दिन अटल टनल से 6 से 8 हजार वाहन गुजर रहे हैं। लाहौल-स्पीति को मुख्य धारा में शामिल होने में मदद मिली है और लाहौल-स्पीति 6 माह तक देश-दुनिया से कट जाता था और सेना को जरूरी सामान पहुंचाने में दिक्कत आती थी। इस टनल के बनने के बाद हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हो गई हैं। पर्यटन को विकसित करने के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है। इसके बाद नड्डा देव सदन कुल्लू पहुंचे। यहां संसदीय क्षेत्र मंडी की बैठक में शिरकत की। बैठक शुरू हो गई है। इससे पहले उन्होंने अटल सदन कुल्लू में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है