Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर राजीव सैजल को दिखाए काले झंडे, गो बैक के भी लगे नारे

राजगढ़ में बैसाखी मेले का समापन करने पहुंचे थे

हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर राजीव सैजल को दिखाए काले झंडे, गो बैक के भी लगे नारे

- Advertisement -

राजगढ़। हिमाचल (Himachal) में सवर्ण समाज के लोगों ने जयराम सरकार और उसके मंत्रियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजगढ़ (Rajgarh) में सवर्ण समाज के लोगों ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर राजीव सहजल को काले झंडे दिखाए और गो बेक (Go Back) के नारे लगाए। स्वास्थ्य मंत्री जिला स्तरीय शिरगुल देवता बैसाखी मेले (Baisakhi Fair) के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शामिल होने पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें:विक्रमादित्य सिंह बोले: हिमाचल के मॉडल की बात करने वाले ला रहे मुफ्तखोरी का मॉडल

इस दौरान सवर्ण समाज के लोगों ने विरोध-प्रदर्शन कर दिया। हालांकि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष (BJP President) और सांसद सुरेश कश्यप इस मौके पर नहीं पहुंचे थे, लेकिन उनके खिलाफ भी नारे लगाए। सवर्ण समाज ने शुक्रवार रात को ही सोशल मीडिया (social media) पर सांसद व प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष को काले झंडे दिखाने का आह्वान अपने समाज के लोगों से किया था और लोग सुबह ही यहां की सब्जी मंडी के समीप एकत्रित हो गए थे।

सरकार को भुगतना होगा खामियाजा

पुलिस (Police) ने भी उन्हें समझाने का भरपूर प्रयास किया। मगर सवर्ण समाज के लोग विरोध प्रकट करने के लिए अडिग रहे। सवर्ण समाज के लोगों ने कहा कि शिमला रैली (Shimla Rally) के दौरान उन्हें जगह-जगह रोककर तंग किया गया था। इसके साथ ही रुमित ठाकुर और मदन ठाकुर को बेवजह गिरफ्तार (Arrest) करके कई दिनों तक अंदर रखा गया। इसका खामियाजा अब सरकार के नुमाइंदों को भुगतना पड़ेगा। इस दौरान सरकार के खिलाफ जोरदार नारे लगाए गए।

 

राजगढ़ अस्पताल में जल्द होगी बिस्तरों और डॉक्टरों की व्यवस्था

राजगढ़ उपमंडल के नागरिक अस्पताल को एक सौ बिस्तरों वाला अस्पताल (Hospital) बना दिया गया है। इसमें शीघ्र ही बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी। इसके अतिरिक्त इस अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की भी सरकार शीघ्र तैनात करेगी। यह जानकारी स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री डॉक्टर राजीव सैजल (Doctor Rajiv Saizal) ने शनिवार को राजगढ़ में तीन दिवसीय जिला स्तरीय बैसाखी मेले के समापन के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि कोविड (Covid) महामारी से निजात पाने के उपरांत यह मेला दो वर्ष बाद लगा है, जिसका श्रेय देश के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को जाता है, जिन्होंने देश के हर व्यक्ति के लिए वैक्सीन का प्रावधान किया गया था, जबकि कोविड काल के दौरान सीएम जयराम ठाकुर द्वारा सबसे बेहतरीन व्यवस्थाएं बनाई गई। इसके फलस्वरूप प्रदेश को कोरोना टीकाकरण करने में देश में प्रथम स्थान मिला है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चालू वित वर्ष के बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता (Anganwadi Worker,), आशा कार्यकर्ता और आउटसोरस कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की गई है। इस मौके उन्होंने कुश्ती प्रतियोगिता का भी शुभारंभ किया। वहीं, मेला समिति द्वारा प्रकाशित स्मारिका का भी विमोचन भी किया। उन्होंने मेला समिति की ओर से राजगढ़ क्षेत्र के दो पद्मश्री डॉ. जगतराम और विद्यानंद सरैक को भी सम्मानित किया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है