Covid-19 Update

2,21,306
मामले (हिमाचल)
2,16,288
मरीज ठीक हुए
3,703
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

दो बच्च्यिों के शव मिलने का मामला: मां ने ही उतारी थी मौत के घाट; प्रेम संबंध का है मामला-जाने

पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमार्टम के लिए भेजा

दो बच्च्यिों के शव मिलने का मामला: मां ने ही उतारी थी मौत के घाट; प्रेम संबंध का है मामला-जाने

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला में सुकोड़ी खड्ड से मिले दो नवजात बच्चियों के शव मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इन दोनों बच्च्यिों को उनकी मां ने मौत के घाट उतारा था। यह कृत्य उस मां ने अपने पति के पास वापस आने के चलते किया है। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। तीन महीने की दो मासूमों ने अभी सही ढंग से आंखे भी नहीं खोली थी कि उनकी कलियुगी मां ने उन्हें हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। इन दोनों मासूमों को उनकी कलियुगी मां की आशिकी मौत के आगोश में ले गई। आज सुबह मंडी शहर के रविनगर वार्ड से होकर बहने वाले जिस सुकोडी खड्ड में दो मासूम बच्चियों के शव मिले, उस मामले में पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए कुछ ही घण्टों में कलियुगी मां को हिरासत में लेकर सारे मामले से पर्दा उठा दिया।

जिंदा खड्ड में फैंक दी थीं बच्चियां

मिली जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय यह महिला रविनगर वार्ड की ही रहने वाली है। बीते एक वर्ष से यह महिला अपने प्रेमी संग फरार थी। प्रेमी के साथ रहते हुए इसने दो जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया। लेकिन जब प्रेमी के साथ भी अनबन होने लगी तो फिर इसे दोबारा से अपने ससुराल की याद आई। 17 सितम्बर की रात को यह महिला मंडी शहर पहुंची और अपने ससुराल जाने से पहले दोनों नवजात बच्चियों को सुकोडी खड्ड में ज़िंदा फैंक आई। अपने ससुराल यह महिला ऐसे गई जैसे कि यह बिल्कुल अकेली आई हो। अगर बच्चियों को साथ ले जाती तो तरह तरह के सवाल पूछे जाते और उनके जबाव देने पड़ते। इन्हीं से बचने के लिए बच्चियों को ही मौत के हवाले कर दिया। पुलिस को इस महिला तक पहुंचने में पुलिस के मुखबिरों ने मदद की, जिसके बाद पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया और सारे मामले का पटाक्षेप किया। अब महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 317 और 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। एएसपी मंडी आशीष शर्मा ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभी महिला पुलिस हिरासत में है और पूछताछ जारी है।

मंडी की सुकोड़ी खड्ड में पुल के नीचे मिले दो नवजात के शव

बता दें कि  हिमाचल प्रदेश की छोटी काशी को लोगों को रविवार सुबह एक हृदयविदारक घटना से झकझोर कर रख दिया। मंडी शहर के बीचों बीच बहने वाली सुकोड़ी खड्ड से दो नवजात बच्चियों के शव(Bodies of two newborns)  मिलने से हडकंप मच गया। शहर के रविनगर वार्ड के लिए जाने वाले पुल के नीचे यह दोनों शव बरामद हुए हैं। दोनों ही शव बच्चियों के हैं और अनुमान लगाया जा रहा है कि इनका जन्म अभी एक माह या इसके आसपास की अवधि के दौरान हुआ होगा। दोनों बच्चियों को कपड़े पहनाए गए थे। सीटी चौकी पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली तो पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू की।

ये भी पढ़ेः हिमाचलः कंपनी के ऑफिस में सोया था युवक, सुबह कामगारों ने फंदे पर लटका पाया

सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद ठाकुर ने खुद घटनास्थल पर आकर सारी स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए जोनल अस्पताल मंडी भेज दिया गया है। मामले की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर विनोद ठाकुर ने बताया कि बच्चियों के शव यहां पर कैसे आए और इन्हें किस मंशा के साथ खड्ड में फैंका गया है, इन बातों को लेकर गहनता से जांच पड़ताल की जाएगी। बच्चियों की मौत कैसे हुई है इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है