Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

बायजू ई- लर्निंग प्लेटफॉर्म वेदांतु को 600-700 मिलियन डॉलर में खरीदेगा

कोडिंग प्रदाता व्हाइट हैट जूनियर का भी किया था अधिग्रहण

बायजू ई- लर्निंग प्लेटफॉर्म वेदांतु को 600-700 मिलियन डॉलर में खरीदेगा

- Advertisement -

प्रमुख ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म बायजूस 2021 में अपनी खरीदारी जारी रखते हुए लाइव ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म वेदांतु को करीब 600-70 करोड़ डॉलर में खरीदने के लिए बातचीत कर रहा है। विश्वसनीय सूत्रों ने शुक्रवार को आईएएनएस को इसकी जानकारी दी है।इस साल बायजू रवींद्रन द्वारा संचालित कंपनी का यह चौथा बड़ा अधिग्रहण होगा। सूत्रों के मुताबिक, वेदांतु डील अभी एडवांस स्टेज में है और जरूरी रेगुलेटरी अप्रूवल मिलने के बाद जल्द ही इसे अमली जामा पहनाया जाएगा।

वेदांतु के-12 और परीक्षण तैयारी खंडों में व्यक्तिगत और समूह कक्षाएं प्रदान करता है। प्लेटफॉर्म पर हर महीने 1.5 लाख से ज्यादा छात्र लाइव अध्ययन करते हैं और 40 मिलियन से ज्यादा उपयोगकर्ता वेदांतु के प्लेटफॉर्म और इसके चैनलों पर मासिक रूप से मुफ्त कंटेंट, परीक्षण, संदेह, वीडियो का उपयोग करते हैं।दुनिया की अग्रणी एडटेक कंपनी बायजू ने अपने फ्लैगशिप लनिर्ंग ऐप पर 100 मिलियन पंजीकृत छात्रों के साथ पिछले महीने के अंत में 600 मिलियन डॉलर में सिंगापुर मुख्यालय ग्रेट लर्निंग का अधिग्रहण किया।

यह भी पढ़ें: फेसबुक ने ‘सेटिंग पेज’ को रि-डिजाइन किया

साझेदारी ने 1 बिलियन डॉलर की प्रतिबद्धता के साथ व्यावसायिक और उच्च शिक्षा खंड में बायजू के प्रवेश को चिह्न्ति किया। एडटेक कंपनी बायजू वर्तमान में भारत का सबसे मूल्यवान यूनिकॉर्न स्टार्टअप है, जिसका मूल्यांकन 17 अरब डॉलर से ज्यादा है। पिछले महीने बायजू ने 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए दुनिया का अग्रणी डिजिटल रीडिंग प्लेटफॉर्म एपिक का 50 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण किया था। इस साल की शुरूआत में आकाश इंस्टीट्यूट को करीब 1 अरब डॉलर में खरीदने के बाद यह बड़ा अधिग्रहण हुआ है।

बायजू ने पिछले साल अगस्त में मुंबई स्थित लाइव ऑनलाइन कोडिंग प्रदाता व्हाइट हैट जूनियर का 30 करोड़ डॉलर (करीब 2,246 करोड़ रुपये) के नकद सौदे में अधिग्रहण किया था।लाइव ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म वेदांतु ने पिछले महीने पेडागॉजी में एक रणनीतिक निवेश की घोषणा की, जो एक एआई-सक्षम शिक्षण स्टार्टअप है । यह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम और इंटरैक्टिव डिजिटल किताबें देता है।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है