×

Una में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मंत्री वीरेंद्र कंवर ने खुद संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरा मामला

हरोली अस्पताल फुल पैक होने के बाद नया कोविड अस्पताल हुआ तैयार

Una में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मंत्री वीरेंद्र कंवर ने खुद संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरा मामला

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना (Una) जिला में कोविड-19 पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है। वैश्विक महामारी की दूसरी लहर पूरे जोरों पर चल रही है। 24 घंटों के बीच सैकड़ों लोगों के पॉजिटिव आने और तीन से चार लोगों की मौतें दर्ज होने के बाद सरकार और प्रशासन सतर्क हो गए हैं। जिला में वैश्विक महामारी के चलते बद से बदतर होती स्थिति पर काबू पाने के लिए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने भी कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर (Cabinet Minister Virendra Kanwar) को आवश्यक कदम उठाने के दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसी के मद्देनजर मंगलवार को कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अधिकारियों और पंचायत प्रतिनिधियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया।


यह भी पढ़ें: विवेक विक्कु बोले- कृषि मंत्री पर दर्ज हो Case, बिना अनुमति कैसे इकट्ठा की भीड़

 

 

बैठक में वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए। कृषि मंत्री ने डीसी ऊना (DC Una) और सीएमओ ऊना के साथ अन्य अधिकारियों और पंचायत प्रतिनिधियों को भी बैठक में शामिल कर जरूरी कदम उठाने बारे दिशानिर्देश जारी किए। इसके साथ ही उन्होंने हरोली में कोविड-19 के मरीजों (Covid-19 patients) के लिए बनाए गए अस्पताल के फुल पैक हो जाने के बाद आपात स्थिति से निपटने के लिए शुरू किए जा रहे दूसरे अस्पताल का भी जायजा लिया। हरोली अस्पताल में कोई बेड खाली ना बचने के बाद पालकवाह में 51 बेड का दूसरा अस्पताल तैयार किया जा रहा है। जिसमे 21 बेड को तुरंत शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

लोगों में खत्म हो गया है कोरोना का खौफ

उन्होंने कहा कि पहले की तुलना में जहां एक तरफ वैश्विक महामारी का कहर बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी ओर लोगों में इसके प्रति खौफ बिल्कुल खत्म होता जा रहा है। यही कारण है कि लोग गाइडलाइस का पालन नहीं कर रहे हैं और कोरोनावायरस (Coronavirus) लगातार फैलता जा रहा है। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को अपनी अपनी पंचायत में लोगों को जागरूक करने का भी आहवान किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है