Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

विवेक विक्कु बोले- कृषि मंत्री पर दर्ज हो Case, बिना अनुमति कैसे इकट्ठा की भीड़

कार्रवाई ना होने पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने की दी चेतावनी

विवेक विक्कु बोले- कृषि मंत्री पर दर्ज हो Case, बिना अनुमति कैसे इकट्ठा की भीड़

- Advertisement -

ऊना। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथापशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज बैसाखी के अवसर पर ब्रह्रौती घाट पर आरती की। घाट पर उन्होंने स्नान किया तथा मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। वीरेंद्र कंवर ने प्रदेशवासियों को बैसाखी पर्व, नवरात्रि तथा हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश में सुख-शांति के लिए प्रार्थना की। वहीं, हिमाचल (Himachal) के जिला ऊना की कुटलैहड़ कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विवेक विक्कु (Vivek Vikku) ने कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर (Agriculture Minister Virendra Kanwar) पर मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने सवाल किया कि कृषि मंत्री के कार्यक्रम में बिना अनुमति भीड़ कैसे इकट्ठा की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के बनाए नियमों की सरकार के मंत्री ही धज्जियां उड़ा रहे हैं। जब प्रदेश में मेलों और धार्मिक आयोजनों सहित अन्य पर प्रतिबंध जारी हैं तो मंत्री ने आयोजन कैसे किया। आम जनता के चालान काटने वाला प्रशासन अब मौन क्यों है। राज्य प्रशासन पूरी तरह से कानून-व्यवस्था को लागू करने में विफल साबित हुआ है।


यह भी पढ़ें: पालमपुर नगर निगमः कवरिंग कैंडिडेट के तौर भरा था नामांकन, अब बन गए डिप्टी मेयर

उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) के मद्देनज़र बचाव के लिए बनाए कानूनों का पालन ना करने पर जहां प्रशासन सख़्त रुख अख्तियार करता है तो वहीं नेताओं को इसमें कैसे ढील दी जा सकती है। अगर प्रशासन आम जनता के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है तो नियमों की उल्लंघना पर नेताओं पर क्यों नहीं कार्रवाई हो सकती है। क्या सत्तापक्ष और इसके मंत्रियों पर प्रशासन के बनाए कानून लागू नहीं होते हैं विक्कु ने कहा कि बढ़ते मामलों के मद्देनज़र प्रदेश सरकार ने ही नए नियमों के तहत सभी का कार्यक्रमों के आयोजन पर पूर्णता रोक लगा दी है, ताकि भीड़ ना बढ़े और कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो सके। जो सरकार नियमों को लागू करने का ऐलान करती है तो वहीं उसी सरकार के मंत्री खुद सरेआम इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन के दोहरा कानून का यह सिस्टम नहीं चलेगा और अगर प्रशासन ने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई ना कि तो कांग्रेस पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने से परहेज नहीं करेगी।

 

 

वीरेंद्र कंवर ने आज बैसाखी के अवसर पर ब्रह्रौती घाट पर की आरती

बता दें कि ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज बैसाखी के अवसर पर ब्रह्रौती घाट पर आरती की। घाट पर उन्होंने स्नान किया तथा मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। वीरेंद्र कंवर ने प्रदेशवासियों को बैसाखी पर्व, नवरात्रि तथा हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश में सुख-शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि ब्रह्रौती पावन स्थल के साथ क्षेत्र के लोगों की आस्था जुड़ी हुई है, जहां पर भगवान ब्रह्मा ने लंबे समय तक तप किया था। इसलिए इस स्थान का नाम ब्रह्मौती पड़ा है। उन्होंने कहा कि मंदिर का इतिहास महाभारत काल से भी जुड़ा हुआ है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि ब्रह्मा जी की तपोस्थली को विकसित करने का कार्य वर्ष 2007 से शुरू हुआ था। यहां पर सड़क का निर्माण किया गया, घाट को विकसित किया गया तथा शौचालय बनाए गए। उन्होंने कहा कि सतलुज नदी के किनारे ब्रह्मौती एक रमणीक स्थल है, जहां पंजाब (Punjab) से भी पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में वीकेंड टूरिज्म को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही अंदरौली में जल क्रीड़ाएं शुरू कर दी जाएंगी, इसके लिए औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। रामगढ़ धार क्षेत्र में कैंपिंग साइट्स, ट्रैकिंग रूट्स तथा सुंदर तालाब विकसित किए जा रहे हैं तथा यहां पर वन विभाग का एक विश्राम गृह भी निर्माणाधीन है।

 

 

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कोरोना महामारी का यह सबसे बुरा दौर चल रहा है। महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए सभी को सावधानियां बरतनी चाहिए। अपनी बारी आने पर कोविड वैक्सीन भी आवश्य लें। महामारी से बचाव के लिए टीका उत्सव मनाया जा रहा है। 45 वर्ष की आयु से अधिक सभी व्यक्तियों से इस उत्सव में शामिल होकर अपना टीकाकरण करवाना चाहिए, ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके तथा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड (Covid) वैक्सीन संक्रमण से बचाव में कारगर है तथा सुरक्षित भी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है