Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

Himachal: उपप्रधान पर निकाला पत्नी की हार का गुस्सा, जड़े थप्पड़- जातिसूचक शब्द भी कहे

प्रधान पद का चुनाव हारी महिला के पति के खिलाफ मामला दर्ज

Himachal: उपप्रधान पर निकाला पत्नी की हार का गुस्सा, जड़े थप्पड़- जातिसूचक शब्द भी कहे

- Advertisement -

संजीव कुमार/गोहर। हिमाचल (Himachal) में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव (Elections of Panchayati Raj Institutions) समाप्त हो गए हैं। प्रधानों और उपप्रधानों ने शपथ भी ले ली है। पर चुनाव में हार का गुस्सा अब भी लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। हिमाचल की कई जगहों से आपसी लड़ाई झगड़े या गालियां आदि देने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंडी (Mandi) के गोहर (Gohar) क्षेत्र में सामने आया है। यहां पर प्रधान के पद पर पत्नी की हार का गुस्सा एक व्यक्ति ने उपप्रधान (Uppradhan) पर निकाला। यहां तक की उपप्रधान को थप्पड़ भी जड़ दिए और जातिसूचक शब्द भी कहे। पुलिस थाना गोहर में मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Kangra : यहां रोचक रहा बीडीसी का मुकाबला, पर्ची से हुआ विजेता का फैसला

बता दें कि क्षेत्र की गनई के नवनिर्वाचित उपप्रधान विजय कुमार शपथ लेने के बाद पंचायत के मतदाताओं का आभार जताने घर-घर जा रहे थे। इस दौरान उपप्रधान का सामना एक ऐसे शख्स से हो गया, जिनकी पत्नी प्रधान पद का चुनाव हार गई थीं। शिकायतकर्ता उपप्रधान ने कहा कि उन्होंने अपनी जीत के लिए मतदाता के तौर पर प्रधान पद के लिए खड़ी महिला के पति के पांव छुए, लेकिन उन्होंने आशीर्वाद देने के वजाए थप्पड़ मार दिया और हाथापाई पर उतर आए। हारे प्रधान (Pradhan) के पति ने गुस्से में उपप्रधान तथा उनके सहयोगियों को जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर गालियां भी दीं।
शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपी ने उन्हें धमकी भरे लहजे में कहा, आप लोगों को देख लिया जाएगा कि आप कैसे पंचायत चलाएंगे। यह भी कहा कि पत्नी को चुनाव हराने में उनका बड़ा हाथ है, जिसका खामियाजा भुगतना होगा। इसके बाद उपप्रधान विजय कुमार ने पुलिस थाना गोहर में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस (Police) ने आरोपी के खिलाफ मारपीट तथा एट्रोसिटी अधिनियम (Atrocity Act) के तहत मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। क्षेत्र के बुद्धिजीवी वर्ग ने उपप्रधान के साथ हुई घटना को शर्मनाक करार दिया है तथा पुलिस से मामले पर कड़ी कार्रवाई की गुहार लगाई है। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री (SP Mandi Shalini Agnihotri) ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्जकर लिया है तथा संबंधित डीएसपी को जांच करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है