हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

0

INC

0

अन्य

0

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल: डमटाल चेक पोस्ट पर पकड़ी दो करोड़ की नगदी, पांवटा में 8.52 लाख कैश जब्त

डमटाल चेक पोस्ट पर चंडीगढ़ नंबर की कार में था कैश, दो लोंगों से की जा रही पूछताछ

हिमाचल: डमटाल चेक पोस्ट पर पकड़ी दो करोड़ की नगदी, पांवटा में 8.52 लाख कैश जब्त

- Advertisement -

नूरपुर/ पांवटा। हिमाचल में विधानसभा चुनाव (Himachal Vidhan Sabha Election) के बीच जिला कांगड़ा (Kangra) के नूरपुर (Nurpur) पुलिस थाना के तहत डमटाल चेक पोस्ट (Damtal Check Post) पर एक कार से दो करोड़ की नगदी बरामद की गई है। यह नगदी एक चंडीगढ़ नंबर की लग्जरी कार से बरामद हुई है। गाड़ी में सवारों के मुताबिक वह चंडीगढ़ से जम्मू-कश्मीर जा रहे थे। इस कैश को लेकर कार में सवार दोनों लोग कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, जिसके पुलिस ने इस नगदी को अपने कब्जे में लेकर इसकी जानकारी चुनाव आयोग को भी दे दी है। आशंका जताई जा रही है कि यह पैसा हिमाचल में चल रहे विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की मंशा से ले जाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई: डीएफओ की गाड़ी से बरामद की एक लाख से ज्यादा की राशि

बता दें कि शनिवार दोपहर बाद पंजाब.हिमाचल सीमा पर डमटाल में स्थित आरटीओ बेरियर पर लगाए नाके पर पुलिस ने यह सारी नगदी बरामद की। यह सारा पैसा गाड़ी की डिग्गी में रखी गत्ते की पेटियों में था। नगदी 500 और 2 हजार के नोटों में है। पुलिस ने मशीन से वीडियोग्राफी कर नकदी की गिनती की। गाड़ी चालक चंडीगढ़ निवासी है और जम्मू जा रहा था। नकदी संबंधी कोई दस्तावेज वह पेश नहीं कर पाए। एसपी ने बताया कि मामले की सूचना चुनाव आयोग और पुलिस उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

sirmaur cash recovered

sirmaur cash recovered

वहीं जानकारी देते हुए एसएचओ डमटाल (SHO Damtal) कल्याण सिंह ने बताया कि पुलिस ने पैसे को अपने कब्जे में ले लिया है। नगदी के साथ पकड़े गए दोनों युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी तक इन पैसों के लेन देन को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ हैं। आशंका जताई जा रही है कि इस पैसे को चंडीगढ़ से हिमाचल में हो रहे विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए लाया जा रहा था। वहीं, गोबिंदघाट बैरियर पांवटा साहिब (Paonta Sahib) में भी पुलिस व आईटीबीपी के जवानों ने एक हरियाणा नंबर की गाड़ी से 8,52,000 रुपए बरामद किए हैं। डीएसपी पांवटा रमाकांत ठाकुर ने कहा कि बरामद की गई नकदी की पूर्ण जांच के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि चुनावों को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा है। जगह जगह नाके लगा कर गाड़ियों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है। स्टेटिक निगरानी दल और पुलिस टीमें विभिन्न जगहों पर गाड़ियों की जांच के साथ साथ संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए हैं। डॉ. निपुण जिंदल ने स्वयं शनिवार को ज्वाली क्षेत्र के ज्वाली पोलिंग बूथए जो संवेदनशील की श्रेणी में हैए पर जाकर आसपास के लोगों और व्यापारियों से बातचीत की तथा चुनावी प्रक्रिया से जुड़ी उनकी समस्याओं और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को लेकर जानकारी हासिल की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है