Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

ब्रैंड के नाम पर हो रहा धोखा, एक ही कंपनी के प्रोडक्ट्स हैं Closeup और Pepsodent

ये प्रोडक्ट्स मार्केट में दिखते हैं राइवल्स

ब्रैंड के नाम पर हो रहा धोखा, एक ही कंपनी के प्रोडक्ट्स हैं Closeup और Pepsodent

- Advertisement -

आजकल हर कोई ब्रैंड देखकर चीजें खरीदने में यकीन करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ चीजें ऐसी हैं जिनके नाम अलग है और मार्केट में अपनी पहचान व डिमांड हैं, लेकिन वे एक ही कंपनी के प्रोडक्ट्स हैं। हम रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली जिन चीजों को एक दूसरे का राइवल समझते हैं, वो असल में एक ही कंपनी के दो प्रोडक्ट्स हैं।


यह भी पढ़ें- खाली पेट जूस से न करें सुबह की शुरुआत, उठाना पड़ सकता है यह नुकसान

लग्जरी सेक्शन यानी घड़ियों की बात करें तो Omega, Rado, Tissot जैसी शानदार घड़ियां एक ही कंपनी यानी Swatch Group के अलग-अलग ब्रैंड हैं।

घरों में इस्तेमाल होने वाले वॉशिंग पाउडर के दो सबसे बड़े राइवल दिखने वाले ब्रैंड रिन और सर्फ एक्सल असल में एक ही कंपनी के प्रोडक्ट्स हैं। हिंदुस्तान लीवर नाम की इस कंपनी के ये दोनों प्रोडक्ट्स अक्सर मार्केट में विज्ञापन के जरिए एक दूसरे को राइवल दिखाने की कोशिश करते हैं और लोगों के लिए अच्छे आप्शन की तरह दिखाई देते हैं। असल में ये दोनों प्रोडक्ट्स हिंदुस्तान लीवर कंपनी के हैं।

 

Closeup और Pepsodent जैसे टूथपेस्ट के ब्रैंड्स ने मार्केट में धूम मचा रखी है। दोनों के कई अलग-अलग फ्लेवर एक दूसरे को कम्पटीशन देते दिखाई देते हैं, लेकिन ये दोनों ब्रैंड एक ही कंपनी के प्रोडक्ट हैं। ये दोनों ब्रैंड्स हिंदुस्तान लीवर कंपनी के हैं।

सनग्लासेज के लिए जाने-माने ब्रांड Ray-ban और Revo मार्केट के सबसे बड़े दो राइवल रहे हैं, लेकिन इन दोनों ब्रैंड्स को बनाने वाली कंपनी एक ही है। Ray-ban और Revo बनाने वाली कंपनी का नाम Luxottica है।

Garnier और L’Oreal के बीच अपने प्रोडक्ट्स को लोगों के बीच पहुंचाने की होड़ दोनों कंपनियों में लगी होती है, लेकिन आप ये जानकर हैरान होंगे कि garnier LOreal कंपनी का ही ब्रैंड है। इसके अलावा Pantene और Head & Shoulder भी एक ही कंपनी P&G के प्रोडक्ट हैं।


हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है