Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,543,328
मामले (भारत)
352,920,702
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम का बड़ा फैसला: अनुबंध पर आएंगे पीसमील वर्कर, कम होगी टी मेट बनने की अवधि

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और पंचायत वेटरनेरी असिस्टेंटों को भी प्रदान की राहत

सीएम जयराम का बड़ा फैसला: अनुबंध पर आएंगे पीसमील वर्कर, कम होगी टी मेट बनने की अवधि

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में पिछले पांच दिन से हड़ताल पर बैठे एचआरटीसी के पीसमील कर्मचारियों (Piecemeal workers HRTC) के लिए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बड़ा फैसला लिया है। इसके अलावा बिजली विभाग के जूनियर टी मेट और पंचायत वेटरनेरी असिस्टेंटों को भी सीएम जयराम ठाकुर ने राहत दी है। सीएम जयराम ठाकुर ने एचआरटीसी के पीसमील कर्मचारियों को अनुबंध पर लाने के निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा बिजली विभाग में कार्यरत हजारों जूनियर टी मेट अब पांच साल की बजाय अब तीन साल में ही टी मेट बनने का रास्ता साफ कर दिया है। सीएम जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों से बैठक की। जिसमें संघ की ओर से सरकार को सौंपे गए 38 सूत्रीय मांगपत्र पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें: CM जयराम बोले- BMS की मांगों का जल्द होगा समाधान, जस्टिस फ़ॉर पुलिस कैंपेन पर कही ये बात

हालांकि, संबंधित विभाग, निगम और बोर्ड की ओर से मांगों पर ठोस फैसला तो नहीं हुआ, लेकिन सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi workers) से लेकर एचआरटीसी के हड़ताली पीसमील कर्मचारियों और बिजली विभाग के जूनियर टी मेट और पंचायत वेटरनेरी असिस्टेंटों को राहत प्रदान की है। वहीं हड़ताल पर बैठे पीसमील कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें इससे पहले भी कई बार आश्वासन मिले हैं। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें लिखित में आश्वासन नहीं मिलता है तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी मिली राहत

इस बैठक में फैसला लिया गया है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सुपरवाइजर के पद के लिए होने वाले प्रमोशन का कोटा 80 से बढ़ाकर 90 फीसदी किया जाएगा। पंचायत वेटरनरी असिस्टेंट (Panchayat Veterinary Assistant) को फार्मासिस्ट बनाने के लिए भी रास्ता निकालने का आश्वासन दिया गया है। अन्य मांगों पर वित्त विभाग को वित्तीय एंगल देखते हुए संबंधित विभागों, बोर्ड-निगम के साथ बैठक कर निर्णय करने के निर्देश दिए जारी किए गए हैं। सीएम जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से अगले बजट सत्र से पूर्व बीएमएस की बैठक शीघ्र आयोजित की जाएगी और अन्य मांगों पर भी प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है