हिमाचल में नाइट कर्फ्यू के बाद अब लग सकती हैं ये चार पाबंदियां, आज होगा फैसला

आज शाम सीएम जयराम की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में लिए जा सकते हैं फैसले

हिमाचल में नाइट कर्फ्यू के बाद अब लग सकती हैं ये चार पाबंदियां, आज होगा फैसला

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। बीते रोज एक ही दिन में कोरोना (Corona) का आंकड़ा 600 के करीब पहुंच गया था। जिसके चलते ही प्रदेश में एक्टिव मामलों का आंकड़ा दो हजार के पार चला गया है। ऐसे में प्रदेश की जयराम सरकार कोरोना पाबंदियां (Restrictions) बढ़ा सकती है। हालांकि प्रदेश सरकार ने पहले ही नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया है। लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए आज कुछ और पांबंदियों पर भी फैसला हो सकता है। सूत्रों की मानें तो कोरोना की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार चार और पाबंदियां लगा सकती है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार कर्फ्यू में सख्ती बरत सकती है। प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) भी लगाया जा सकता है। साथ ही स्कूलों को बंद करने की भी तैयारी है। इस संबंध में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) आज निर्णय ले सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि आज होने वाली समीक्षा बैठक में इन निर्णयों पर मुहर लग सकती है।


यह भी पढ़ें: समर क्लोजिंग स्कूलों की बढ़ेंगी छुट्टियां, किन की लगेंगी कक्षाएं, जानें यहां

बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज शाम पांच बजे कोरोना संक्रमण को लेकर जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों व स्वास्‍थय अधिकारियों की बैठक रखी गई है। इस बैठक को करने का अहम कारण प्रदेश में पिछले पांच दिनों में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए भीड़ को कम करने के संबंध में ताजा निर्देशों को जारी किया जा सकता है। इसके साथ ही आज की बैठक में में कार्यालयों में कर्मचारियों को दो अलग-अलग समय में बुलाने पर भी फैसला लिया जा सकता है। जिससे एक समय में भीड़ एकत्रित ना हो। इसके साथ ही कर्मचारियों को 50 फीसदी तक बुलाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है। बैठक में सीएम ओमिक्रोन के खतरे को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। बैठक के दौरान प्रदेश में गंभीर मरीजों को दाखिल करने और होटलों और अन्य स्थानों को तैयार करने के निर्देश जारी किए जा सकते हैं। जिससे मरीजों की संख्या के बढ़ने पर उन्हें आइसोलेट किया जा सके और उपचार हो सके।

यह भी पढ़ें:कुल्लू में कोरोना नियमों का पालन नहीं किया तो पुलिस करेगी कुछ ऐसा

इन पाबंदियों पर हो सकता है फैसला

बसों में पचास फीसदी आक्‍यूपेंसी के साथ सवारियां बैठाने का निर्णय लिया जा सकता है।
सरकारी कार्यालयों में पचास फीसदी स्‍टाफ बुलाने पर भी विचार किया जा रहा है।
हिमाचल प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू लागू किया जा सकता है, ताकि कोरोना चेन को तोड़ा जा सके।
स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। अभी स्‍कूलों में शीतकालीन छुट्टियां चल रही हैं, जो रविवार को समाप्‍त हो जाएंगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है