Covid-19 Update

2,60,321
मामले (हिमाचल)
2,39. 550
मरीज ठीक हुए
3916*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम ने खुद जाकर दिया शहरवासियों को रैली में आने का न्योता, जाने क्या बोले

शाम को कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे इंदिरा मार्केट व चौहाटा बाजार

सीएम जयराम ने खुद जाकर दिया शहरवासियों को रैली में आने का न्योता, जाने क्या बोले

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल के मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में बीजेपी (BJP) की प्रदेश सरकार के चार वर्षों के कार्यकाल की खुशी में होने वाले कार्यक्रम के लिए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने मंडी शहर के लोगों को निमंत्रण दिया। यह निमंत्रण सीएम जयराम ठाकुर ने स्वयं अपने हाथों से मंडी शहर के व्यापारियों व अन्य जनता को दिया। शनिवार को जयराम ठाकुर अचानक से मंडी शहर की इंदिरा मार्केट पहुंचे और वहां पर स्थित सभी दुकानदारों से मिलकर उन्हें 27 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम का निमंत्रण दिया। इसके बाद उन्होंने सेरी मंच व चौहट्टा बाजार सहित अन्य स्थानों पर जा कर लोगों को न्योता दिया।

यह भी पढ़ें: मोदी रैली को मंडी छावनी में तबदील, सभा स्थल में आने वाले इन चीजों को ना लाएं साथ

 

उन्होंने इस मौके पर कहा कि मंडी में होने वाले प्रदेश बीजेपी सरकार के सफल चार वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक पल रहेगा जब इस कार्यक्रम में देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे और मंडी में हजारों करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास करने के साथ प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में भी भाग लेंगे। सीएम के कहा कि बड़ी काशी के सांसद छोटी काशी आ रहे हैं और ऐसे में उनके स्वागत में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने सभी लोगों को न्यूंद्रा देते हुए समारोह में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील की है। इस दौरान उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश स्तर के अन्य संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे जिन्होंने भी सभी को कार्यक्रम का निमंत्रण दिया।

पीएम मोदी प्रदेशवासियों को समर्पित करेंगे 11,281 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाएं

 

 

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आजादी का अमृत महोत्सव, हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष और वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 27 दिसंबर, 2021 को जिला मंडी के पड्डल मैदान में प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर पीएम प्रदेश के लिए 11.281 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित करेंगे। पीएम जिला शिमला में पब्बर नदी पर 2081.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 111 मेगावाट क्षमता की सावड़ा-कुड्डू जल विद्युत परियोजना को प्रदेशवासियों को समर्पित करेंगे। यह जल विद्युत परियोजना प्रतिवर्ष 386 मिलियन यूनिट विद्युत का उत्पादन करेगी, जिससे प्रदेश को 120 करोड़ रुपये वार्षिक आय होगी।

पीएम सिरमौर जिले की गिरी नदी पर लगभग 6700 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली रेणुकाजी बांध परियोजना की भी आधारशिला रखेंगे। इस परियोजना के निर्माण से 40 मेगावाट क्षमता के विद्युत गृह में वार्षिक 200 मिलियन यूनिट ऊर्जा का उत्पादन होगा, जिसका उपयोग प्रदेश द्वारा किया जाएगा। इस बांध की भंडारण क्षमता 498 मिलियन क्यूबिक मीटर होगी जिससे दिल्ली में पेयजल की 40 प्रतिशत आवश्यकता पूर्ण होगी।

इस अवसर पर पीएम मोदी 66 मेगावाट क्षमता की धौलासिद्ध जल विद्युत परियोजना की भी आधारशिला रखेंगे। हमीरपुर तथा कांगड़ा जिले में ब्यास नदी पर बनने वाली इस परियोजना की कुल लागत 688 करोड़ रुपये है। पीएम मोदी भारत सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार के संयुक्त उपक्रम 210 मेगावाट क्षमता की लूहरी जल विद्युत परियोजना स्टेज-1 की भी आधारशिला रखेंगे। यह परियोजना शिमला व कुल्लू जिले में स्थित है। इस परियोजना के माध्यम से ग्रिड स्थिरता के साथ-साथ विद्युत आपूर्ति में भी सुधार होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है