×

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच हिमाचल में अगले दो-तीन दिन में होगा कुछ ऐसा, पढ़े ये रपट

जयराम बोले, सरकार ऐसा कोई भी निर्णय नहीं लेगी जिससे अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़े

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच हिमाचल में अगले दो-तीन दिन में होगा कुछ ऐसा, पढ़े ये रपट

- Advertisement -

पालमपुर। आमजन से सोशल डिस्टेंसिंग( Social Distancing) की बात करने वाले सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur)आज नगर निगम चुनाव ( MC election)के लिए पालमपुर में हैं। धर्मशाला में सोशल डिस्टेसिंग को दरकिनार करते आज पालमपुर ( Palampur) पहुंचे जयराम का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए प्रदेश सरकार आने वाले समय में सख्ती कर सकती है। सरकार जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेगी साथ ही सरकार ऐसा कोई भी निर्णय नहीं लेगी जिससे अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़े। दो-तीन दिन के बाद अगला कदम उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोग सरकार की ओर से जारी एसओपी ( SOP) का पालन करें यह सभी के लिए जरूरी है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि बीते कल सीएम जयराम ठाकुर स्वयं कोरोना के ताजा हालात की समीक्षा के लिए एक बैठक टांडा में करते हैं,जिसके बाद वह नए स्ट्रेन ( New strains)से बचने की बात करते हैं,लेकिन उसके कुछ ही देरी के बाद धर्मशाला पहुंचकर खुद ही भीड़ का हिस्सा बन जाते हैं। आज भी वह पालमपुर में इस वक्त नगर निगम चुनाव प्रचार के लिए भीड़ का हिस्सा बने हुए हैं।


खैर सीएम जयराम ने आज कांगड़ा के अपने दो दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन पालमपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस (congress)के समय में दो नगर निगम थे जबकि बीजेपी ने एक साथ तीन नए नगर निगम बनाए। कांगड़ा सबसे बड़ा जिला है और धर्मशाला के बाद पालमपुर को नगर निगम बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पालमपुर में अन्य नगर निगमों की अपेक्षा विकास की अधिक संभावनाएं हैं,सड़के चौड़ी हो, पार्किंग लोगों को मिले, सीवरेज की व्यवस्था हो इन सभी दिशा में सरकार काम करना चाहती है। इस संबंध में मास्टर प्लान ( master plan) के तहत काम होगा। इतना ही नहीं जो भी नए नगर निगम बनाए गए हैं उन सभी में जल्दबाजी में कोई काम नहीं होगा। सभी के लिए मास्टरपालन बनेगा।

जयराम ने कहा कि पालमपुर प्रकृतिक दृष्टि से सुंदर जगह है इसलिए यहां पर पर्य़टन की बहुत सारी संभावनाएं है। सीएम ने स्पष्ट किया कि जो नई पंचायतें नगर निगम में जोड़ी गई हैं उन से आने वाले तीन वर्षों तक कोई टैक्स नहीं लिया जाएगा साथ ही पंचायतों में जो मनरेगा जैसे रोजगार के साथ पंचायतों में मिलते थे उसके स्थान पर प्रदेश सरकार की ओर से शुरू की गई शहरी आजीविका योजना का लोग लाभ लोग उठा सकते हैं। लोग के रोजगार को समाप्त नहीं किया जाएगा। साथ ही उनके रेवेन्यू के हक भी उसी तरह से रहेंगे। जयराम ने कहा कि कांग्रेस इन सभी वातों को लेकर लोगों के बीच में गलतफहमी फैला रही है। जो ठीक नहीं है। कांग्रेस द्वारा पालमपुर को जिला बनाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में सीएम जयराम ने कहा कि इस समय कांग्रेस की सरकार ना तो केंद्र में है और ना ही हिमाचल में वे पालमपुर को जिला कैसे बनाएंगे। जब वे सत्ता में थे तब को कुछ हुआ नहीं। कांग्रेस की देश में क्या हालत हो गई है सभी जानते हैं। इसलिए प्रदेश में सत्ता में आने के बारे में कांग्रेस को सोचना भी नहीं चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है