×

धर्मशाला नगर निगम चुनावः बागी बिगाड़ ना दें कहीं BJP का खेल- पढ़ें रिपोर्ट

नगर निगम के 17 वार्डों में से 12 में बगावत, पार्टी प्रत्याक्षी के खिलाफ लड़ रहे चुनाव

धर्मशाला नगर निगम चुनावः बागी बिगाड़ ना दें कहीं BJP का खेल- पढ़ें रिपोर्ट

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल (Himachal) में 7 अप्रैल को चार नगर निगम में होने जा रहे चुनाव इस बार पार्टी चिन्ह पर होंगे। काफी हद तक इन चुनाव को अगले साल नवंबर-दिसंबर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) का सेमीफाइनल माना जा रहा है। इसी के चलते बीजेपी व कांग्रेस दोनों की पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कसी हुई है। हम बात करते हैं धर्मशाला नगर निगम की। धर्मशाला नगर निगम (Dharamshala Nagar Nigam) को अगर कांग्रेस (Congress) का गढ़ कहा जाए तो गलत नहीं होगा। पिछली बार भी यहां पर कांग्रेस समर्थित मेयर थे। धर्मशाला नगर निगम में कांग्रेस वापसी की फिराक में होगी तो वहीं बीजेपी कब्जे की। लेकिन, बीजेपी के बागी कहीं बीजेपी (BJP) का खेल बिगाड़ ना दें।


यह भी पढ़ें: नगर निगम चुनावः BJP की बागियों पर बड़ी कार्रवाई, 24 पर चला चाबुक

 

यह भी पढ़ें: पार्टी विरोधी गतिविधियों पर Himachal Congress का चाबुक, तीन किए निष्कासित

 

वर्तमान में धर्मशाला नगर निगम के 17 वार्डों में से 12 में बगावत देखने को मिली है। बीजेपी समर्थित लोग पार्टी अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ ही चुनावी मैदान में हैं। सबसे अधिक मैक्लोडगंज वार्ड में तीन बागी हैं। हालांकि, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बगावत को लेकर धर्मशाला नगर निगम में 14 के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई (Disciplinary Action) अमल में लाई है। पर अब देखना यह बाकी है कि बागी बीजेपी को कितना नुकसान पहुंचाते हैं और कांग्रेस को कितना फायदा होता है। यहां आपको यह भी बता दें कि धर्मशाला के दिग्गज नेता किशन कपूर (Kishan Kapoor) के लोकसभा सांसद बनने के बाद धर्मशाला में राजनीति समीकरण भी बदले हैं। अब युवा नेता विशाल नैहरिया के पास धर्मशाला की कमान है। ऐसे में यह चुनाव विधायक विशाल नैहरिया की भी साख का सवाल हैं।

इन वार्डों में हुई बगावत

वार्ड नंबर-एक फरसेटगंज की बात करें तो पार्टी अधीकृत प्रत्याशी रेखा देवी के खिलाफ सुजाता अग्रवाल चुनावी मैदान में हैं। वार्ड नंबर- दो भागसूनाग से मोनिका पठानिया बीजेपी प्रत्याशी हैं, वहीं निशा नैहरिया बगावत कर चुनावी मैदान में उतर आईं हैं। वार्ड नंबर-3 मैक्लोड़गंज (McLeodganj) से ओंकार सिंह नेहरिया के खिलाफ बीजेपी मंडल उपाध्यक्ष दिनेश कपूर, बीजेपी बूथ अध्यक्ष राजेंद्र कुमार व मोहिंद्र सिंह चुनावी रण में हैं। वार्ड नंबर-5 खंजाची मोहल्ला से राज कुमारी बीजेपी प्रत्याक्षी हैं। यहां पर उनका मुकाबला कांग्रेस की रोजी कश्यप के साथ बीजेपी महिला मोर्चा महामंत्री आशा बलौरिया से है। वार्ड नंबर-6 कोतवाली बाजार से तेजिन्द्र कौर बीजेपी प्रत्याशी हैं।

यह भी पढ़ें: Breaking: धर्मशाला नगर निगम में पांच साल का भ्रष्टाचार-अनियमितताएं बीजेपी का चुनावी एजेंडा

विजय कुमार कौल ने बगावत कर आजाद हुंकार भर दी है। वार्ड नंबर-9 सकोह से बीजेपी प्रत्याशी आत्मा राम हैं। वहीं, भगवान सिंह बगावत कर चुनावी मैदान में हैं। वार्ड नंबर-10 श्यामनगर से बीजेपी प्रत्याशी मीनाक्षी धीमान को कांग्रेस प्रत्याशी अनुराग कुमार के साथ अपनी ही पार्टी की चंपा देवी से मुकाबला करना होगा। वार्ड नंबर-12 बड़ोल से नर्वदा शर्मा बीजेपी की प्रत्याशी हैं। वहीं, रजनी देवी नाराज होकर आजाद मैदान में उतर आईं हैं। वार्ड नंबर-13 दाड़ी से बीजेपी प्रत्य़ाशी राजेश कुमार शर्मा के मुकाबले युवा मोर्चा के मंडल उपाध्यक्ष संजीव कुमार भी चुनावी रण में हैं। वार्ड नंबर-14 कंड से किरणा देवी बीजेपी प्रत्याशी (BJP candidate) हैं तो इस वार्ड में भी बीजेपी में बगावत देखने को मिली है। यहां पर निशा देवी आजाद चुनाव लड़ रही हैं।  वार्ड नंबर-16 सिद्धपुर से वीर सिंह बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। टिकट ना मिलने से खफा  सर्व चंद ने आजाद हुंकार भर दी है। वार्ड नंबर-17 सिद्धबाड़ी से कांता देवी बीजेपी चिन्ह पर चुनाव लड़ रही हैं। वहीं यहां डिंपल ने बगावत का झंडा बुलंद किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है