Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले- पीएम के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं हिमाचल के लोग

सीएम ने डबल इंजन सरकार के दौरान हुए कार्य भी गिनवाए

सीएम जयराम बोले- पीएम के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं हिमाचल के लोग

- Advertisement -

शिमला।। केंद्र सरकार के आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर शिमला में आयोजित ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में शिरकत करने रिज मैदान पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के लोग पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी का स्टाइल-देखने लायक रहा शिमला में-लाइव तस्वीरें देखें

अपने संबोधन में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने हर क्षेत्र में तरक्की की है। उन्होंने कहा कि हिमाचल आपके दिल के बहुत करीब है। इस बात की झलक एक नहीं, अनेक बार आपकी आंखों में देखी है। जितना स्नेह आप देवभूमि के लोगों के लिए रखते हैं, उतना ही स्नेह हिमाचल के लोग आपसे करते हैं और आपके साथ चट्टान की तरह खड़े हैं।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हाल में पांच राज्यों में चुनाव हुए। लोग कहते थे कि रिवाज बना हुआ है कि पांच साल बाद बदलाव होता है, लेकिन पीएम ने रिवाज बदल दिया है। पांच में से चार राज्यों में जहां बीजेपी की सरकार थी, वहां फिर से बीजेपी सत्ता में आई। जयराम ठाकुर ने कहा- मैं यह इसलिए कह रहा हूं कि क्योंकि हिमाचल में भी कुछ लोग ऐसा कहते हैं, लेकिन आपके आशीर्वाद से हम इस रिवाज को बदलेंगे और फिर से सरकार बनाएंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड के इतने बड़े संकट के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी ने मजबूती के साथ देश का मार्गदर्शन किया।आज भारत दुनिया भर में एक उदाहरण बना हुआ है।

इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने डबल इंजन सरकार के दौरान हुए कार्य भी गिनवाए। हिमाचल प्रदेश को फिर से विशेष राज्य का दर्जा देने, बिलासपुर एम्स, मेडिकल डिवाइस पार्क, चंबा, नाहन और हमीरपुर मेडिकल कॉलेज देने के लिए सीएम ने पीएम का धन्यवाद किया। जयराम ठाकुर ने कहा कि मेडिकल डिवाइस पार्क में करीब 5 हज़ार करोड़ रुपये का निवेश होगा, जिससे 10 हज़ार लोगों को रोजगार मिलेगा।सीएम ने कहा कि विशेष पैकेज के तहत हिमाचल को केंद्र ने चार बार 200-200 करोड़ रुपये की मदद दी।

पीएम मोदी के मार्गदर्शन में की गई ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट से करीब 50 हज़ार करोड़ रुपये का निवेश लेने में हम सफल हुए। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले अटल टनल का काम कछुआ चाल से चला हुआ था, लेकिन आप जब प्रधानमंत्री बने तो इसका काम तेजी से शुरू हुआ।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है