Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

Budget Session:सीएम बोले- विपक्षी विधायकों का निलंबन सही, राज्यपाल की गरिमा सर्वोपरि

कांग्रेस में वरिष्ट नेतृत्व की कमी, भाषा सुधारें नेता प्रतिपक्ष

Budget Session:सीएम बोले- विपक्षी विधायकों का निलंबन सही, राज्यपाल की गरिमा सर्वोपरि

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर( CM Jairam Thakur) ने विपक्षी सदस्यों पर की गई कार्रवाई को जायज ठहराते हुए कहा कि राज्यपाल( Governor) की गरिमा को ठेस पहुंचाने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस में वरिष्ठ नेतृत्व की कमी। 26 फरवरी को स्थगन के बाद दूसरी बार 4 मिनट में सदन बुलाने के विपक्ष के आरोप पर सीएम ने प्रश्नकाल के बाद सदन में कहा कि विपक्ष उस दिन विधानसभा परिसर में ही था इसलिए वह अगर सदन में आना चाहता तो चार मिनट में भी आ सकता था लेकिन विपक्ष की मंशा सदन में आने की नहीं थी।

यह भी पढ़ें :- हिमाचल विधानसभा प्रकरण: कांग्रेस विधायकों से दुर्व्यवहार और निलंबन पर सिरमौर में नारेबाजी

सीएम ने कहा कि विपक्ष के विधायकों के खिलाफ एफआईआर धारा 124 के तहत की गई है। आईपीसी की धारा 124 में साफ तौर पर है कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपाल संवैधानिक पद पर बैठे है इसलिए अगर इनके साथ बदसलूकी, दुर्व्यवहार और गाड़ी को नुकसान पहुंचाया जाता है तो वह इसके दायरे में आता है इसलिए जो मामला दर्ज किया गया है वह नियमों पर आधारित है और विधानसभा सदन ने भी जो कार्रवाई विपक्षी विधायकों( opposition MLAs) के निलंबन की है वह भी जायज की गईं है। कांग्रेस में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर वरिष्ठ नेतृत्व की जरूरत है, जो दिशाहीन कांग्रेस को सही मार्गदर्शन दे सके।

यह भी पढ़ें :-कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने राज्यपाल को लेकर दिया बड़ा बयान, यहां पढ़े

सीएम ने कहा कि सरकार चाहती है कि विपक्ष सदन में उपस्थित रहे और एक सार्थक सत्र चले। लेकिन विपक्ष नहीं चाहता है कि सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण चले इसलिए हर रोज नए झूठ बोल रहा है, जिससे जनता में उसी की जग हसाई हो रही है।
नेता प्रतिपक्ष की सीएम के लिए इस्तेमाल की गई भाषा भी जायज नहीं है, इसलिए उनको अपनी भाषा पर लगाम लगानी चाहिए। पिछले तीन से वह अपनी भाषा को सुधार नहीं रहे हैं। राज्यपाल के साथ विपक्ष ने सही व्यवहार नहीं किया है जिसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है।आज का जो विपक्ष का वॉकआउट है, वह भी सही नहीं है

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है