Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

महिला वकील के समर्थन में हाइकोर्ट बार एसोसिएशन, सीएम जयराम ने किया डीजीपी कुंडू का बचाव

सीएम जयराम बोले- मंदिर के अदंर दखल देना व उसमें कब्जे की कोशिश करना गलत

महिला वकील के समर्थन में हाइकोर्ट बार एसोसिएशन, सीएम जयराम ने किया डीजीपी कुंडू का बचाव

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल हाईकोर्ट (Himachal High Court) की वकील के साथ डीजीपी संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) द्वारा कथित बदसलूकी के मामले ने तूल पकड़ लिया है। हिमाचल बार काउंसिल (Himachal Bar Council) महिला के समर्थन में खड़ी हो गई है। वहीं, सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने डीजीपी कुंडू का बचाव किया है। उनका कहना है कि किसी भी व्यक्ति को साधु समाज के साथ इस तरह की हरकत करने नहीं दी जाएगी। इस मामले में जो भी कार्रवाई होगी की जाएगी। हिमाचल हाईकोर्ट की महिला वकील ने डीजीपी के खिलाफ बार एसोसिएशन से शिकायत की है। जिसमें हिमाचल हाइकोर्ट बार एसोसिएशन ने आरोप लगाया गया कि पुलिस ने उसे झूठे केस में फंसाया है और पुलिस प्रमुख ने महिला वकील के साथ दुर्व्यवहार किया है। जिसकी शिकायत एसोसिएशन सर्वोच्च न्यायालय , हाइकोर्ट व सरकार को एक रेजुलेशन देने जा रही है। मामला शिमला स्थित श्री रामकृष्ण मठ मिशन आश्रम के मंदिर में महिला वकील द्वारा 3,4 कुत्तों के साथ प्रवेश करने का है। साथ ही वहां पर साधना कर रहे आश्रम के संत के साथ मारपीट करने का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल हाईकोर्ट की वकील ने DGP संजय कुंडू पर लगाए संगीन आरोप

सीएम जयराम बोले- वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से बार काउंसिल इस मामले को देख रही है। उस तरीके से मामले को देखना सही नहीं है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि धार्मिक स्थल से बार-बार शिकायत आने के बाद मामला बनाया गया है। मंदिर के पुजारियों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की तो आरोपी महिला बार एसोसिएशन के पास पहुंच गई। मुख्यमंत्री ने बताया कि मामला संपति से जुड़ा हुआ है। मंदिर के अदंर दखल देना व उसमें कब्जे की कोशिश करना गलत है। यदि कोई अपराध करेगा तो उसके ख़िलाफ़ कानून के मुताबिक़ पुलिस कार्यवाही करेगी। इसमें डीजीपी को दोष देना गलत है। दरअसल, पूरा मामला मामला शिमला स्थित श्री रामकृष्ण मठ मिशन आश्रम के मंदिर में महिला वकील द्वारा 3,4 कुत्तों के साथ प्रवेश करने का है। साथ ही वहां पर साधना कर रहे आश्रम के संत के साथ मारपीट करने का भी आरोप है।

 

 

पुलिस के समर्थन में उतरा हिंदू जागरण मंच, नाहन में नारेबाजी

हिमाचल की राजधानी शिमला के रामकिशन मठ मंदिर मामले को लेकर हिंदू जागरण मंच पुलिस के समर्थन में उतर आया है। मंगलवार को हिंदू जागरण मंच ने नाहन में पुलिस के समर्थन में नारेबाजी करते हुए मांग की कि उन असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए, जिन्होंने मंदिर की अखंडता और प्रभुता को भंग करने की कोशिश की है। दरअसल शिमला के रामकृष्ण मठ मंदिर में कुछ लोगों द्वारा जहां मंदिर परिसर में कुत्तों को लाया गया, वहीं एक कुत्ता मंदिर के गर्भ गृह में देखा गया, जिसके बाद शिकायत पर पुलिस ने भी मामला दर्ज किया है। लिहाजा हिंदू जागरण मंच ने मामले में अभी तक पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की सराहना की है। साथ ही इस मामले में असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। हिंदू जागरण मंच के प्रांत सचिव मानव शर्मा ने कहा कि सोची समझी साजिश के तहत मंदिर की अखंडता और प्रभुता को भंग करने की कोशिश की जा रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इसलिए ऐसे सामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस को कड़ी कार्रवाई अमल में लानी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है