Covid-19 Update

58,508
मामले (हिमाचल)
57,286
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

#jairam बोले- Corona के चलते प्रभावित कामों में इस साल लाई जाएगी तेजी

सभी देश और प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी बधाई

#jairam बोले- Corona के चलते प्रभावित कामों में इस साल लाई जाएगी तेजी

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने सभी देश व प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस (Republic Day) की बधाई दी है। शिमला में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार हमें बहुत से अधिकार प्राप्त हैं। उन अधिकारों का उपयोग कर भारत मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है। इस बात की प्रसन्नता है कि इस बार जब हम गणतंत्र दिवस मना रहे हैं तो कोरोना समापन की ओर है। कोरोना (Corona) के चलते एक साल में सारी गतिविधियां प्रभावित हुई हैं। अब वह अनुभव कर रहे हैं कि कोरोना का संकट समाप्त होने की दिशा में है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मागदर्शन में वैक्सीन उपलब्ध करवाई गई है। इसके लिए वह पीएम नरेंद्र मोदी और वैज्ञानिकों को बधाई देते हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal में गणतंत्र दिवस की यूं रही धूम, ध्वजारोहण हुआ -सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए, देखें तस्वीरें-Video

हिमाचल इस बार पूर्ण राज्यत्व की गोल्डन जुबली मना रहे हैं। हिमाचल स्टेटहुड (Himachal Statehood) के पचास साल पूरे हुए हैं। यह वर्ष हिमाचलवासियों के लिए महत्पूर्ण है। कोरोना के चलते एक वर्ष में जो भी काम प्रभावित हुए हैं उन्हें तेज गति से पूरा करने के लिए सरकार आगे बढ़ेगी। किसान आंदोलन को लेकर पूछे सवाल के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जो किसान बिल लाया गया है, इससे किसान का किसी प्रकार का नुकसान और अहित नहीं हो रहा है। इसके माध्यम से किसानों का भला करने का प्रयास है। उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में यह संकट भी समाप्त हो जाएगा।
शिमला के रिज में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस मनाया गया, जिसमें राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और राष्ट्रीय ध्वज फहराया कर मार्च पास्ट की सलामी ली। देश के लिए बलिदान देने वाले वीरों को इस मौके पर याद किया गया। शिमला में पुलिस बल, सेना, होमगार्ड स्काउट एंड गाइड, एनसीसी व एनएसएस के 22 दस्तों ने परेड में हिस्सा लिया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गणतंत्र दिवस की प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारे संविधान से जो हक मिला है, उसके साथ ही हमें कर्तव्य भी निभाना है। इस विषय को ध्यान में रखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई महत्वकांक्षी योजनाओं के चलते प्रदेश की जनता से आह्वान करना चाहूंगा कि वह इन योजनाओं का लाभ उठाकर हिमाचल प्रदेश को ऊंचाइयों की ओर ले जा सकें।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है