Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,842,668
मामले (दुनिया)

हिमाचल: सीएम जयराम ने पांवटा साहिब में कह दी दिल की बात, आप भी जाने

कहा-शिलाई वालों मुझे विधायक चाहिए, विपक्ष पर भी जमकर किया हमला

हिमाचल: सीएम जयराम ने पांवटा साहिब में कह दी दिल की बात, आप भी जाने

- Advertisement -

पांवटा साहिब। पांवटा साहिब। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने सोमवार को कैबिनेट बैठक के बाद सिरमौर (Sirmaur) जिला का रूख किया। यहां उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए जहां एक तरह से विधानसभा चुनावों का शंखनाद किया वहीं कांग्रेस (Congress) पर भी हमला किया। उन्होंने यहां की जनता से सीधे शब्दों में कहा कि शिलाई वालों मुझे विधायक चाहिए। बता दें कि शिलाई मंडल द्वारा पांवटा साहिब में कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें सीएम जयराम ने शिरकत की। वहीं यहां ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि सिरमौर के लोग पीछे रहते हैं, ये पूर्व की कांग्रेस सरकारों की वजह से हुआ है। जो विकास के कार्य बहुत पहले हो जाने चाहिए थे, वो आज हो रहे हैं। सीएम ने कहा कि राज्य में कुल 78 एसडीएम कार्यालय हैं, इसमें से 10 कार्यालय मौजूदा सरकार के कार्यकाल में ही खोले गए हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सुभाषीश पांडा को सौंपी सीएम जयराम के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी

 

 

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने लोक निर्माण विभाग के पावंटा साहिब विश्राम गृह में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जिला सिरमौर में जारी विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। जिसमें उन्होंन अधिकारियों को राष्ट्रीय उच्च मार्ग-707 के पांवटा साहिब-गुम्मा-फेडिज अनुभाग के निर्माण कार्य को गति प्रदान करने के निर्देश दिए हैं, ताकि इसे जल्द से जल्द राज्य के लोगों को समर्पित किया जा सके।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: अब होमगार्ड जवानों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, दी ये चेतावनी

सीएम ने अखिल भारतीय प्रबंधन संस्थान, (आईआईएम) धौलाकुंआ के कार्य की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और अधिकारियों को इसके कुछ भाग का कार्य इसी वर्ष अगस्त माह तक पूर्ण कर इसे हस्तांतरित करने के निर्देश दिए, ताकि इसे क्रियाशील किया जा सके। बैठक में बताया गया कि आईआईएम में वर्ष 2022 के लिए 600 से अधिक छात्रों का दाखिला किया जाएगा। आईआईएम की सुरक्षा दीवार का 85 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है और शैक्षणिक सत्र 2023 नए कैम्पस में प्रारम्भ किया जा सकेगा। जिला में नए प्रापण केंद्रों की स्थापना के मामले पर चर्चा करते हुए सीएम जयराम ने किसानों की सुविधा के लिए कृषि उपज विपणन समिति और हिमाचल प्रदेश राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के माध्यम से गेंहू और धान का प्रापण प्रारंभ करने की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है