दिल्ली से लौटे सीएम सुक्खू ने सभी विभागों से की बैठक, दिए काम के टारगेट

वन विभाग को FCA-FRA के मामले निपटाने, पीडब्ल्यूडी को सड़कें सुधारने के आदेश

दिल्ली से लौटे सीएम सुक्खू ने सभी विभागों से की बैठक, दिए काम के टारगेट

- Advertisement -

शिमला। दिल्ली से लौटने के बाद हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu) एक्टिव मोड में हैं। सोमवार को सीएम सुक्खू ने करीब सभी विभागों (All Departments Meeting) के अधिकारियों के साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि सुक्खू ने अधिकारियों को अपने अपने विभागों में काम के टारगेट दिए हैं। यही नहीं उन्हें यह सभी टारगेट (Targets) अगली समीक्षा बैठक से पहले पूरे करने के आदेश दिए हैं। आज हुई बैठक में सीएम जयराम ठाकुर ने विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रोग्रेस रिपोर्ट की समीक्षा की। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू अब तक 9 विभागों की बैठक ले चुके हैं, जबकि दो विभागों की रात 9 बजे भी बैठक जारी है।

यह भी पढ़ें: सुक्खू पर टिप्पणी से भड़की कांग्रेस, तो बिक्रम ठाकुर ने भी मारी पलटी, जताया खेद

कई विभागों के अधिकारियों ने अपनी विभाग की योजनाओं की अपनी योजनाओं की प्रेजेंटेशन सीएम के समक्ष रखी है। बताया जा रहा है कि सीएम ने वन विभाग (Forest Department) को एफसीए और एफआरए के मामले जल्द निपटाने को कहा है, क्योंकि इनमें देरी की वजह से कई जरूरी काम सालों से लटके हुए हैं। सीएम ने कहा कि एफसीए और एफआरए के चलते ही सड़कों के कई प्रोजेक्ट, स्कूल, कॉलेज और स्वास्थ्य संस्थानों का निर्माण कार्य भी लटका हुआ है।

यह भी पढ़ें: जेओए आईटी पेपर लीक मामले की जांच को एसआईटी गठित, तकनीकी टीम भी करेगी जांच

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बैठक में कृषि, पशुपालन, शिक्षा, ट्रांसपोर्ट, पर्यटन विभाग, उद्योग विभाग के अधिकारियों से भी बैठक चल रही है। बताया जा रहा है कि सीएम सुक्खू ने पीडब्ल्यूडी (PWD) के अधिकारियों के साथ बैठक में उन्हें उचित दिशा निर्देश दिए हैं। सीएम ने प्रदेश की सड़कों की दुर्दशा सुधारने के साथ ही बर्फबारी वाले क्षेत्रों में जरूरी मशीनरी को तैनात करने के निर्देश दिए हैं, ताकि बर्फबारी के दौरान सड़कों को जल्द से जल्द बहाल किया जा सके। वहीं बैठक में कृषि, पशुपालन और फिशरी को जॉइंट एक्शन प्लान बनाने को भी कहा गया है।

 

 

9 माह में खुले स्कूल कॉलेज नहीं होंगे डिनोटिफाई

सीएम सुक्खू के साथ बैठक में शिक्षा विभाग ने पिछले 9 माह में खोले गए सभी स्कूल और कॉलेजों की जानकारी दी। यही नहीं इन स्कूलों में कितने बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, इसकी भी जानकारी दी। सूत्रांे से मिली जानकारी के अनुसार सुक्खू सरकार ने फिलहाल 9 माह में खोले स्कूल और कॉलेजों को बंद नहीं करने का फैसला लिया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है