Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

#Budget2021: कांग्रेस ने नकारा केंद्र का बजट, बोली- ‘बेच खाएंगे सब कुछ, नही छोड़ेंगे अब कुछ’

#Budget2021: कांग्रेस ने नकारा केंद्र का बजट, बोली- ‘बेच खाएंगे सब कुछ, नही छोड़ेंगे अब कुछ’

- Advertisement -

नई दिल्ली। संसद में आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने 2021-22 के लिए बजट (Budget 2021) का पेश किया है। जाहिर है कि सत्ता पक्ष इस बजट को सराहेगा। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी 2021-22 के बजट को ईज ऑफ लिविंग (Ease of Living) बताया है, लेकिन अब विपक्ष ने बजट को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने बजट पर कटाक्ष करते हुए आंकड़ों पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं, जबकि कांग्रेस (Congress) ने इस बजट को भूखे हाथी को एक मुट्ठी घास देने जैसा बताया है।

यह भी पढ़ेंः#Budget2021 : केंद्रीय बजट में Education के लिए क्या है नई घोषणाएं, क्या है खास

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने 2021-22 के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रक्षा पर खर्च का कोई जिक्र नहीं किया गया है। पूर्व वित्त मंत्री ने आगे कहा कि वित्त मंत्री ने स्वास्थ क्षेत्र के लिए जो आंकड़े दिए उसमें वैक्सीन का खर्चा जोड़ा गया है। इसके साथ ही इसमें फाइनांस कमीशन की ग्रांट भी जोड़ी गई है। उन्होंने कहा कि पेज नंबर 10 पर बजट ग्लांस में अलग आंकड़े हैं। इससे साफ होता है कि खर्च घटा है। डिफेंस और हेल्थ बजट में कमी नहीं आनी चाहिए थी।

इसके अलावा बजट में की गई घोषणाओं पर भी कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि जिन राज्यों में चुनाव होने हैं उन राज्यों के लिए तो बड़े-बड़े ऐलान कर दिए गए हैं, लेकिन लोग जानते हैं कि ये सिर्फ घोषणाएं हैं। इन ऐलानों को लागू करने में सालों लगेंगे। कांग्रेस ने कहा कि इस बजट से निराशा ही हाथ लगी और पिछले बजट की ही तरह इस बजट की पोल भी जल्द खुलेगी। टैक्स में मध्यम वर्ग को कोई फायदा नहीं मिलेगा। इसमें सिर्फ अमीरों को ही फायदा मिलेगा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बजट ने गरीब को धोखा दिया है। सुरजेवाला ने कहा कि डिफेंस बजट में सरकार ने एक फूटी कौड़ी नहीं बढ़ाई। बजट में तो रक्षा को लेकर चर्चा ही नहीं की गई।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एक भूखे हाथी को एक मुट्ठी घास दी जाएगी तो उससे क्या होगा। कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक 2021-22 का बजट हर पायदान पर औंधे मुंह गिरा है। बजट में डिसइन्वेस्टमेंट को लेकर भी सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार के बजट में सड़क से लेकर रेल, बिजली ट्रांसमिशन लाइन से लेकर BHEL, एयरपोर्ट से लेकर रेल, गोदाम से लेकर बंदरगाह, तक सब सरकारी संपत्ति बेच डालेंगे। इसीलिए तो बेच खाएंगे सब कुछ, नही छोड़ेंगे अब कुछ।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है