Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,600,711
मामले (भारत)
624,275,834
मामले (दुनिया)

धर्मशाला में गरजी अलका लांबा बोली- सरकारी क्षेत्र में एक करोड़ पद खाली, क्या कर रही सरकार

कहा-सत्ता में आते ही बंद करेंगे अग्निवीर भर्ती, बीजेपी में शामिल विधायकों पर भी कसा तंज

धर्मशाला में गरजी अलका लांबा बोली- सरकारी क्षेत्र में एक करोड़ पद खाली, क्या कर रही सरकार

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल में शनिवार से आरंभ हो रही कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा (Rozgar Sangharsh Yatra) के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा (Congress National Spokesperson Alka Lamba) भी धर्मशाला पहुंच चुकी हैं। एआईसीसी के सचिव रघुवीर सिंह बाली के नेतृत्व में कल रोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज होगा। यह यात्रा घर-घर तक पहुचेंगी। यात्रा से एक दिन पहले वहीं धर्मशाला पहुंची कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने जमकर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रवाद की बात करने वाली बीजेपी ने जो झंडा खादी का होता था, उसे पोलिस्टर का बना डाला। जिसका ठेका भी बुनकरों को ना देकर चहेतों को 500 करोड़ में दे दिया।

यह भी पढ़ें:डबल इंजन के ब और म से लोग परेशान, अलका लांबा ने साधा बीजेपी पर निशाना

उन्होंने कहा कि गरीब से उनका राशन और बुनकरों से उनके तिरंगे बनाने का अधिकार छीना जा रहा है। मोदी सरकार (Modi Govt) ने पूंजीपति मित्रों को लाभ देने के लिए इस तरह के रास्ते निकाले हैं। अलका ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) का युवा व रोजगार विरोधी चेहरा इसी बात से स्पष्ट हो जाता है कि देश भर में सरकारी क्षेत्र में एक करोड़ पद खाली पड़े हैं। यह आरोप कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने शनिवार से आरंभ हो रही रोजगार संघर्ष यात्रा से पहले शुक्रवार को धर्मशाला (Dharamshala) में आयोजित प्रेसवार्ता में लगाए। इस दौरान उन्होंने साफ कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे पहले अग्निवीर भर्ती को रद्द किया जाएगा। यह युवाओं के साथ भद्दा मजाक है।

Alka-Lamba

Alka-Lamba

पैसे के लालच और ईडी के डर से ज्वाइन की बीजेपी

अलका लांबा ने अभी हाल ही में बीजेपी (BJP) में शामिल हुए कांग्रेस के दो विधायकों पर तंज कसे। अलका लांबा ने कहा कि जो गांधीवादी है और कांग्रेसी है, वह कांग्रेस छोड़कर नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि ना जाने इन लोगों को कौन सी जांच एजेंसी का डर है या फिर पैसे के लालच में इन्होंने ऐसा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में आजकल या तो पैसा चल रहा है या फिर ईडी और सीबीआई का डर दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों के मुद्दों को जोर शोर से उठा रही है। उन्होंने कहा कि 20 अगस्त से प्रदेश में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस प्रदेशभर में रोजगार संघर्ष यात्रा शुरू करने जा रही है और कांग्रेस प्रदेश में सत्ता में वापसी करेगी।

Alka-Lamba

Alka-Lamba

मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की कार्रवाई को ठहराया सही

वहीं अलका लांबा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पर सीबीआई की कार्रवाई को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सीबीआई सिसोदिया की शिक्षा नीति को लेकर नहीं बल्कि शराब नीति को लेकर उनके घर कार्रवाई करने पहुंची है। इस कार्रवाई को कांग्रेस सही मानती है। अलका लांबा ने आरोप लगाया कि आप ने पंजाब के चुनाव जीतने के लिए नियमों को ताक पर रखकर पंजाब के शराब माफियाओं को दिल्ली में लाइसेंस दिए गए और करोड़ों रुपया कमाया गया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने इन लाइसेंसों को रद्द करने के बाद शराब माफियाओं का 144 करोड़ रुपए माफ कर दिया जो कि सरकारी खजाने में जमा होना चाहिए था। उन्होंने आरोप लगाया कि यह खजाना आम आदमी के पार्टी फंड में गया।

 

कल चामुंडा से शुरू होगी रोजगार संघर्ष यात्रा

कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव रघुवीर सिंह बाली (Congress National Secretary Raghuveer Singh Bali) ने कहा कि रोजगार संघर्ष यात्रा कल यानी शनिवार सुबह चामुंडा से शुरू होगी। यह यात्रा चामुंडा मंदिर से सुबह साढ़े 11 बजे शुरू होगी और धर्मशाला, गगल होते हुए कोटला तक जाएगी। दूसरे दिन रविवार 21 अगस्त को यात्रा नूरपुर से शुरू होगी। जसूर, इंदौरा व काठगढ़ रैहन तथा जवाली तक जाएगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है