Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

अग्निपथ योजनाः हिमाचल में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, शिमला में शव यात्रा निकाली ऊना में चक्का जाम

ऊना में करीब 1 घंटे तक ट्रैफिक लाइट चौक पर जमकर हंगामा चलता रहा।

अग्निपथ योजनाः हिमाचल में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, शिमला में शव यात्रा निकाली ऊना में चक्का जाम

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में आज अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस सड़कों पर है। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। राजधानी शिमला में कांग्रेस ने विधानसभा से डीसी ऑफिस तक इस योजना के खिलाफ शव यात्रा निकाली और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की प्रदर्शन में कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ,कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन, कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह और अनिरुद्ध सिंह सहित कई नेता शामिल हुए। विधानसभा से रैली सीटीओ पहुची ओर सीटीओ पहुंचने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धारा 144 तोड़कर माल रोड जाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान पुलिस ने बैरिकेडिंग कार्यकर्तओं को रोकने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस के साथ तीखी नोकझोंक और धक्का मुक्की हुई। जिसके बाद कांग्रेस ने पुतला पुंका।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस सांसद ज्योति मणि दिल्ली के अस्पताल में भर्ती, पुलिस पर लगाया था दुर्व्यवहार का आरोप

कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंद सिंह सुक्खू ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जो अग्निपथ योजना लाई है उसके खिलाफ देश भर में युवा प्रदर्शन कर रहा है और उनके समर्थन कांग्रेस आज प्रदर्शन कर रही है केंद्र सरकार युवाओं को 4 साल के लिए आर्मी में नौकरी दे रही है और उसके बाद 75 फीसदी युवाओं को निकाल दिया जाएगा । युवा उसके बाद रोजगार के लिए कहां भटकेंगे।

कांग्रेस के विधायकविक्रमादित्य सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है आज युवा सड़कों पर प्रदर्शन कर रहा है और विपक्ष पर भाजपा राजनीति करने के आरोप लगा रही है लेकिन बीजेपी शायद भूल गई है कि गुड़िया मामले में उन्हीं के ही लोगों ने थाने तक जला दिए थे और अब कांग्रेस को पाठ पढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवाओं में देश सेवा का जज्बा शुरू से ही है। विधायक ने कहा कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना ठीक नहीं है उन्होंने प्रदर्शनकारियों से अपील भी की थी वह सरकारी संपत्ति को नुकसान ना पहुंचाएं बल्कि शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज को केंद्र सरकार के समक्ष रखे ।

ऊना के इंदिरा गांधी खेल परिसर से सैकड़ों युवाओं ने इस योजना के विरोध में जोरदार रैली निकालते हुए जमकर प्रदर्शन किया। इंदिरा गांधी खेल परिसर से सैकड़ों युवाओं की रैली डीसी कार्यालय तक निकली। लेकिन शहर के सबसे व्यस्ततम ट्रैफिक लाइट चौक पहुंचते-पहुंचते युवाओं ने चक्का जाम कर डाला। शांतिपूर्वक चल रहा विरोध प्रदर्शन तनावपूर्ण परिस्थिति में बदल गया, जाम लगने की सूचना मिलते ही एसपी अर्जित सेन ठाकुर और तमाम आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। हालांकि युवाओं को खदेड़ने के लिए पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग भी किया गया लेकिन इसके बावजूद युवाओं की भीड़ चक्का जाम पर अड़ी रही। करीब 1 घंटे तक ट्रैफिक लाइट चौक पर जमकर हंगामा चलता रहा। रैली की अगुवाई कर रहे कांग्रेस नेता दीपक लट्ठ और युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट शोभित गौतम ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का जमकर विरोध करते हुए इसे युवाओं के साथ खिलवाड़ करार दिया।

बिलासपुर मेंअग्निपथ योजना के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने शनिवार को मात्र अपनी रस्म निभाई. विरोध प्रदर्शन में न तो कार्यकर्ताओं का जमावड़ा नजर आया और न ही कोई बडे़ नेता की मौजूदगी रही। कार्यक्रम जिला कांग्रेस कमेटी ने रखा था, जिसमें सभी नेता व कार्यकर्ताओं को पहुंचने के लिए कहा गया था,लेकिन सिर्फ कांग्रस जिलाध्यक्ष के अलावा कोई बड़ा नेता नजर नहीं आया।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है