×

#Himachal: कोरोना रिकवरी रेट 79% से पार, #Shimla में 18 साल के युवक ने तोड़ा दम

कुल आंकड़ा 16033, 3123 एक्टिव केस, अब तक 12670 हुए ठीक

#Himachal: कोरोना रिकवरी रेट 79% से पार, #Shimla में 18 साल के युवक ने तोड़ा दम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज कोरोना (Corona) के 182 मामले सामने आए हैं। वहीं, 325 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) रिकवर हुए हैं। हिमाचल में आज सात कोरोना पॉजिटिव की जान गई है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 16 हजार पार हो गया है। अभी कुल आंकड़ा 16033 है। वहीं, 3123 एक्टिव केस हैं। अब तक 12670 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। कोरोना मृत्यु का आंकड़ा 219 पहुंच गया है। कोरोना रिकवरी रेट 79 फीसदी से अधिक हो गया है। डेथ रेट 1.36 फीसदी है। एडीएम भरमौर पृथी पाल सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट में यह जानकारी शेयर की। साथ ही आह्वान किया है कि पिछले पांच दिनों से उनके संपर्क में आए लोग होम आइसोलेट हो जाएं।


किस जिला में कितने नए मामले और कितने हुए ठीक

कांगड़ा जिला में 37, शिमला में 36, बिलासपुर में 16, चंबा में 23, हमीरपुर में 20, सिरमौर में 20, मंडी में 14, ऊना में 11, सोलन में तीन, किन्नौर व कुल्लू में एक-एक मामला आया है। सोलन के 68, शिमला के 56, मंडी के 43, बिलासपुर के 30, चंबा के 15, कांगड़ा के 33, किन्नौर के 18, सिरमौर के 31, ऊना के 28 व हमीरपुर के तीन कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। सोलन में दो कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ा है। वहीं, मंडी, चंबा, बिलासपुर, शिमला व ऊना (Una) के एक-एक कोरोना पॉजिटिव की जान गई है। कांगड़ा जिला में ऊना जिला के वार्ड नंबर एक ऊना की कोरोना पॉजिटिव महिला की मृत्यु हुई है। महिला को एक अक्टूबर को डीसीएचसी धर्मशाला रेफर किया गया था।

यह भी पढ़ें: बंजार से BJP MLA सुरेन्द्र शौरी कोरोना पॉजिटिव, Home Isolation में

 

 

आज दोपहर दो बजे 63 वर्षीय इस महिला ने दम तोड़ दिया। मेडिकल कॉलेज नेरचौक एवं कोविड अस्पताल में सोमवार शाम सुंदरनगर के डिनक निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। खांसी बुखार की शिकायत होने पर उपरोक्त व्यक्ति को उपचार के लिए रविवार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था और सोमवार दोपहर बाद व्यक्ति की अचानक तबीयत बिगड़ गई और उसे वेंटिलेटर स्पोर्ट पर रखा गया, लेकिन देर शाम उसकी मौत हो है। मौत के बाद कोविड-19 जांच के लिए सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। सोमवार को भी चंबा जिले में कोरोना से एक मौत हो गई है। जिला चंबा के साहो क्षेत्र में 61 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। इस व्यक्ति को टांडा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया था। रविवार शाम को व्यक्ति की मौत हुई। शिमला में 18 साल के युवक की कोरोना के चलते मौत हुई है। युवक को गुर्दे की बीमारी थी। बिलासपुर में 70 साल की महिला की जान गई है। सोलन में 60 और 45 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा है।

कोरोना के आज 2020 सैंपल नेगेटिव

हिमाचल (Himachal) में आज कोरोना के 2185 सैंपल जांच के लिए आए हैं। इनमें से 2020 नेगेटिव रहे हैं। 27 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल से 138 मामले हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं। प्रदेश में अब तक 3 लाख 08 हजार 152 सैंपल कोरोना जांच को लिए जा चुके हैं। इनमें से 2 लाख 92 हजार 092 नेगेटिव रहे हैं। अब तक 16033 ही पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Breaking: हिमाचल के सीएम Jai Ram Thakur तीन दिन के लिए हुए होम आइसोलेट, ये है बड़ा कारण

 

ऊना में ये मामले आए सामने

जिला ऊना में कोरोना पॉजिटिव के 11 मामले आए हैं। आज कोविड जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) भेजे गए 126 सैंपल में से 04 सैंपल पॉजिटिव, 117 नेगेटिव और 05 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं। ऊना उपमंडल के देहलां की 46 वर्षीय महिला और ऊना शहर के वार्ड 6 को 57 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है। अंब उपमंडल के बड़ोह चकसराय की 47 वर्षीय महिला और उसका 17 वर्षीय बेटा पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, रेपिड एंटीजेन में 76 सैंपल लिए गए थे, जिसमें से 07 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। अंब उपमंडल के घेवट बेहड़ मुबारिकपुर की 52 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है। गगरेट उपमंडल के मवा कोहलां की 80 वर्षीय महिला व 23 साल की युवती, चलेट अप्पर की 39 वर्षीय महिला और बड़ोह का 56 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। हरोली उपमंडल के दुलैहड़ की 13 वर्षीय बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। वहीं बंगाणा उपमंडल के सोहारी का 23 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है।

नाहन जेल के कैदी व कर्मी भी मिले पॉजिटिव

सिरमौर जिले में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले आए हैं। संक्रमित मिले कुल मामलों में 9 लोग आदर्श केंद्रीय कारागार नाहन से हैं, जिनमें जेल के कर्मी व कैदी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार सोमवार को डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन की आरटीपीसीआर लेब में 108 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें 11 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जबकि दो मामले पेंडिंग सेंपल की रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले हैं। इसी तरह रेपिड एंजीटन टेस्ट किट से 85 सैंपल की जांच की गई। इनमें से 6 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ट्रूनेट के तहत जांच किए 5 सैंपल में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। उधर, जिला सिरमौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके पराशर ने 20 नए कोरोना संक्रमण के मामले मिलने की पुष्टि की है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है