Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

हिमाचल में कोरोना बंदिशें: धार्मिक यात्राओं-विदेश से लौटने वालों को करवाना होगा कोरोना टेस्ट

सिरमौर में बढ़ते कोरोना मामलों पर एसडीएम पच्छाद ने दिए आदेश

हिमाचल में कोरोना बंदिशें: धार्मिक यात्राओं-विदेश से लौटने वालों को करवाना होगा कोरोना टेस्ट

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल में कोरोना मामलों को काफी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। सिरमौर (Sirmaur) जिला में भी कोरोना मामले काफी बढ़ गए हैं। जिसके चलते सिरमौर जिला में अब धार्मिक यात्राओं से आने वाले लोगों को अपना कोविड टेस्ट (Covid Test) करवाना होगा। यह जानकारी पच्छाद के एसडीएम डॉक्टर संजीव धीमान ने दी। एसडीएम पच्छाद डॉक्टर संजीव धीमान ने कहा कि धार्मिक यात्राओं (Religious Tours) तथा विदेश से आने वाली लोगों को कोविड-19 टेस्ट करवाना होगा।

यह भी पढ़ें:मंकीपॉक्स पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने उठाया कदम, गाइडलाइन्स की जारी

उन्होंने कहा कि पच्छाद उपमंडल में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो श्रद्धालु दूसरे राज्यों से धार्मिक यात्रा कर वापस लौट रहे उन्हें कोविड टेस्ट अनिवार्य रूप से करवाना चाहिए, क्योंकि धार्मिक स्थानों पर भारी भीड़ होती है। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि जहां पर सोशल गैदरिंग हो, कोई भी बड़ा कार्यक्रम हो। वहां पर लोग मास्क (Mask) का प्रयोग करें। क्योंकि जिस तरह से एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। उसे देखते हुए आने वाले समय में प्रशासन द्वारा और पाबंदियां भी लगाई जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें:देश में 15 जुलाई से 18+ वालों के मुफ्त में लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज

एसडीएम ने बताया कि पच्छाद उपमंडल में जो भी लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे, उनका एक व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) बनाया जाएगा। इस ग्रुप में डॉक्टरों के अतिरिक्त वो भी जुड़ेंगे तथा समय-समय पर कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए लोगों को जानकारी दी जाएगी। एक स्थान पर 3 या उससे अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने पर एरिया को कोरोना क्लस्टर घोषित किया जाएगा। एक सप्ताह के लिए क्षेत्र को प्रतिबंधित भी किया जाएगा। एसडीएम ने उपमंडल की जनता से अपील की कि वह भीड़ भाड़ वाली जगह में मास्क का प्रयोग करें। लोगों से उचित दूरी बनाए रखें तथा अगर उन्हें किसी भी प्रकार का जुखाम बुखार या अन्य कोई बीमारी हो, तो वह डॉक्टर को दिखाएं तथा साथ ही कोविड-19 टेस्ट भी अवश्य करवाएं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है