Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,175,468
मामले (भारत)
244,201,371
मामले (दुनिया)

गोविंद ठाकुर बोले- #Himachal में स्कूल खोलने हैं या नहीं, 9 को होगा फैसला

9 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में होगी चर्चा

गोविंद ठाकुर बोले- #Himachal में स्कूल खोलने हैं या नहीं, 9 को होगा फैसला

- Advertisement -

शिमला। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना (Corona) महामारी में स्कूल बंद हैं, लेकिन अध्यापक अपने स्तर पर छात्रों को ऑनलाइन और ऑफलाइन शिक्षा देने के लिए प्रयास कर रहे हैं। जहां पर ऑनलाइन शिक्षा नहीं हो पा रही है, वहां पर अध्यापक छात्रों के घर पर ही नोट पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर सरकार फिलहाल जल्दबाजी में नहीं है और आगामी 9 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में स्कूलों को खोलने या नहीं खोलने को लेकर सरकार निर्णय लेगी। यह बात शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने पीटरहॉफ में आयोजित अंतरराष्ट्रीय  शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित  समारोह के दौरान कही।  शिमला के पीटरहॉफ में आज अंतरराष्ट्रीय  शिक्षक दिवस पर 17 अध्यापकों को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें: #HPSSC: स्टेनो टाइपिस्ट और आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट पदों को किया आवेदन तो पढ़ें यह खबर

 

 

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की वजह से 5 सितंबर को शिक्षक दिवस नहीं मनाया गया था और अध्यापकों को सम्मानित करने का कार्यक्रम भी स्थगित किया गया था। शिमला के पीटर हॉफ में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दीप प्रज्वलित कर राज्यस्तरीय शिक्षक दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रदेश के 17 अध्यापकों  को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया, जिसमें 16 अध्यापकों को राज्य स्तरीय जबकि एक अध्यापक को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सम्मानित हुए सभी अध्यापकों को बधाई दी और उम्मीद जताई कि भविष्य में भी शिक्षक छात्रों को बेहतर शिक्षा देने के लिए इसी तरह से काम करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: IHBT, पालमपुर में 31 प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर- II एवं अन्य पदों पर निकली वैकेंसी; जल्द करें अप्लाई

 

 

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि अध्यापक कोरोना जैसी महामारी में छात्रों को बेहतरीन ऑनलाइन शिक्षा देने का काम कर रहे हैं, जोकि सराहनीय है। शिक्षक देश निर्माण में अहम भूमिका अदा करते हैं। छात्र देश का भविष्य होते हैं और अध्यापक का इन छात्रों को अच्छी शिक्षा देकर देश निर्माण में सहयोग दे सकते हैं। राष्ट्रीय शिक्षा नीति को कार्यान्वित करने में भी अध्यापकों का अहम योगदान रहेगा सम्मान पाने वाले अध्यापकों ने कहा कि उनके लिए यह बहुत यादगार हैं और भविष्य में भी वे छात्रों को गुणवत्ता युक्त उच्च शिक्षा देने के लिए प्रयास करते रहेंगे। किसी भी व्यक्ति के लिए पुरस्कार पाना काफी खुशी का पल होता है। शिक्षक दिवस कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर ने भी शिरकत करनी थी, लेकिन बंजार के विधायक कोरोना पॉजिटिव होने के कारण सीएम ने खुद को तीन दिन के लिए सेल्फ आइसोलेट कर दिया है, क्योंकि सीएम विधायक के संपर्क में आए थे।

 

इन शिक्षकों को मिला सम्मान

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) चंबा में कार्यरत विकास महाजन को सम्मानित किया गया। पिछले साल दिल्ली में उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले शिक्षक को सरकार बाद में राज्यस्तरीय पुरस्कार से सम्मानित करती है, इसलिए उन्हें यह पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा पोर्टमोर स्कूल के प्रिंसिपल नरेंद्र कुमार सूद, गडाकुफर स्कूल जिला शिमला के प्रवक्ता हिंदी दयानंद शर्मा, कांगड़ा के बगली स्कूल के प्रवक्ता फिजिक्स राकेश कुमार वालिया, सोलन के जौणाजी स्कूल के डीपीई हेम प्रकाश शर्मा, कुल्लू के खारगा स्कूल के डीपीई दयानंद ठाकुर, सोलन के मिडल स्कूल कथेड़ की टीजीटी आर्ट्स सुनीता कुमारी, सोलन के सुल्तानपुर स्कूल के सीएंडवी देव दत्त शर्मा, हमीरपुर के लंबलू स्कूल के सीएंडवी तिलकराज शर्मा, सोलन के ओच्छघाट स्कूल की पीईटी नर्वदा सूद, सिरमौर के हरीपुरधार स्कूल के जेबीटी नरेश ठाकुर, बिलासपुर के बरोना स्कूल के जेबीटी विनोद कुमार, हमीरपुर के झगरियाणी स्कूल की जेबीटी प्रोमिला देवी व बिलासपुर के गेहड़वीं स्कूल की जेबीटी अंजना शर्मा को सम्‍मानित किया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है