Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

श्रीलंका से हार के बाद पाकिस्तान को करारा झटका, पांचवें स्थान पर खिसका

विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का सपने धराशायी, भारत से भी नीचे लुढ़का

श्रीलंका से हार के बाद पाकिस्तान को करारा झटका, पांचवें स्थान पर खिसका

- Advertisement -

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान (Pakistan) को करारी हार मिली है। इस हार के बाद पाकिस्तान का विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के सपने को झटका सा लग गया है। दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 261 रनों पर ही समेट दिया। श्रीलंका ने 246 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। सीरीज की बराबरी 1-1 पर छूटी। इस हार के बाद पाकिस्तान की हालत पतली है और वह अब पांचवें स्थान पर खिसक गया है।वहीं सीरीज के पहले टेस्ट मैच की जीत के साथ ही पाकिस्तान भारत को पीछे छोड़ते हुए तीसरे पायदान पर था। बाबर आजम की टीम के पास दूसरे टैस्ट मैच को जीतने के साथ ही शीर्ष-2 में जगह बनाने का सुनहरी मौका था। लेकिन उन्होंने यह मौका खो दिया। श्रीलंका की टीम ने दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) की कप्तानी में दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी की। स्पिनर प्रभात जयसूर्या और रमेश मेंडिस ने कमाल का प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के मैच में जमकर बरसे छक्के, इंग्लैंड ने पहले की बल्लेबाजी

सीरीज के पहले टेस्ट को जीतने के बाद पाकिस्तान भारत (India) को पीछे छोड़कर तीसरे पायदान पर पहुंच गया था। बाबर आजम की टीम के पास दूसरे टेस्ट को जीतकर शीर्ष दो में जगह बनाने का अवसर थाए लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी। दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी की। स्पिनर प्रभात जयसूर्या और रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम बर्मिंघम में टेस्ट हारने के बाद चौथे स्थान पर है। आस्ट्रेलिया के बाद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के खिलाफ 1-1 से बराबर करने में भी सफल हुई है। चौथे स्थान पर रहते हुए भारत के 52.08 अंक हैं। उधर पाकिस्तान की टीम के 51.85 फीसदी अंक हैं। वहींदक्षिण अफ्रीका 71.43 फीसदी अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के 70 फीसदी अंक हैं। ऐसे में दक्षिणी अफ्रीका टीम स्वयं को आस्ट्रेलिया की टीम से आगे देखना चाहेगी और इसके लिए उसके पास मौका भी है। इसके लिए यह टीम हरसंभव प्रयास भी करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है