Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल: निजी शिक्षण संस्थानों में भी दिवाली की छुट्टियों की घोषणा, शेड्यूल भी बदला

हिमाचल के सभी शिक्षण संस्थान 6 की बजाय 8 दिन रहेंगे बंद,

हिमाचल: निजी शिक्षण संस्थानों में भी दिवाली की छुट्टियों की घोषणा, शेड्यूल भी बदला

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में सरकारी स्कूल-कॉलेजों के बाद अब निजी स्कूलों में भी दिवाली की छुट्टियों (Diwali Holidays) की घोषणा हो गई है। शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेजों में दिवाली पर आठ दिनों की छुट्टियों की घोषणा की थी। इसका मुख्य कारण कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे स्कूली बच्चों को बचाना भी था। आठ छुट्यिों का मुख्य कारण कोरोना (Corona) की चेन को तोड़ना था। वहीं शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों में छुट्टियां करने का फैसला जिला उपायुक्तों को सौंपा था। जिसके चलते आज यानी शनिवार को सभी जिला उपायुक्तों ने सात नवंबर तक निजी स्कूल कॉलेजों में भी दिवाली की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। अब प्रदेश के सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान (Private Educational Institutions) आगामी एक सप्ताह पूरी तरह से बंद रहेंगे। शिक्षा विभाग ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए दिवाली की छुट्टियों में आंशिक बदलाव करते हुए पूर्व निर्धारित पांच दिनों की छुट्टियों में पहली नवंबर का एक और दिन शामिल किया है। इस एक दिन को शामिल करने से इन छुट्टियों से पहले और बाद में रविवार होने से आठ दिनों की छुट्टियों का पैकेज बन गया है।

 

यह भी पढ़ें: Corona Update: आज तीन की गई जान, 65 विद्यार्थियों समेत 257 नए मामले; यहां जाने पूरी डिटेल

 

 

हालांकि उपचुनाव वाले क्षेत्रों मंडी (Mandi) संसदीय सीट सहित फतेहपुरए अर्की और जुब्बल.कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के तहत आने वाले सभी शिक्षण संस्थानों में यह छुट्टियां शनिवार से ही रू हो गईं हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश में हर दिन स्कूली छात्र कोरोना (Corona) संक्रमित पाए जा रहे हैं। यह आंकड़ा 800 से ऊपर पहुंच गया है। हालांकि इसमें आधे से ज्यादा छात्र अब तक ठीक हो चुके हैं। लेकिन फिर भी कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का खतरा अभी बना हुआ है। स्कूलों में छुट्टियां खत्म होने के बाद छह नवंबर को मुख्य सचिव रामसुभग सिंह की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें स्कूलों को खुले रखने या बंद करने पर फैसला होगा। इस बैठक में शिक्षा सहित स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन सेल के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। एक सप्ताह बाद कोरोना संक्रमण के मामलों को देखने के बाद आगामी फैसला लिया जाएगा।

सरकारी स्कूलों में 26 छात्र कोरोना संक्रमित

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शनिवार को 26 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए। कांगड़ा जिले में दोबारा से सबसे अधिक 19 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए। चंबा और हमीरपुर जिले में दो-दो और बिलासपुर, ऊना और शिमला जिले में एक-एक विद्यार्थी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। प्रदेश में अभी तक कुल 471 विद्यार्थी संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 404 मामले अभी एक्टिव केस हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है