Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में भिड़ सकते हैं जोकोविच व नडाल

स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस शीर्ष हाफ में दो दिग्गजों के साथ शामिल हो गए हैं

फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में भिड़ सकते हैं जोकोविच व नडाल

- Advertisement -

पेरिस। विश्व नंबर एक और मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच का मुकाबला क्वार्टर फाइनल में 13 बार के ‘रोलैंड गैरोस’ विजेता राफेल नडाल के साथ हो सकता है। इसके अलावा, स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज छठी वरीयता प्राप्त के रूप में शीर्ष हाफ में दो दिग्गजों के साथ शामिल हो गए हैं और वे सेमीफाइनल में जोकोविच या नडाल के साथ सामना कर सकते थे। क्ले-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में अपनी दूसरी उपस्थिति बनाने वाले अल्कराज को तीसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव के साथ एक ही क्वार्टर में रखा गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: दुनिया के सबसे खुबसूरत धर्मशाला स्टेडियम में कर दी खुदाई, जाने कारण

रूस के डेनियल मेदवेदेव ने तीसरे क्वॉर्टर फाइनल में ग्रीस के चौथे वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास के साथ नॉर्वे के आठवें वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड के साथ ड्रॉ की शुरूआत की। एटीपी टूर डॉट कॉम के अनुसार रूस के एंड्री रुबलेव, सातवीं वरीयता प्राप्त मेदवेदेव के लिए संभावित क्वार्टर फाइनल प्रतिद्वंद्वी हैं। ड्रॉ समारोह में जोकोविच ने वर्ष के दूसरे प्रमुख में प्रशंसकों की पूर्ण वापसी पर प्रसन्नता व्यक्त की। सर्ब ने एटीपीटूर डॉट कॉम के हवाले से कहा, “इस हफ्ते क्वालीफाइंग वीक के दौरान और अभ्यास सत्रों में आने वाले लोगों की संख्या को देखना आश्चर्यजनक है।”

यह भी पढ़ें:धर्मशाला ने जीती ट्राइंफ फुटबॉल चैंपियनशिप-2022, कुल्लू के रहे बेस्ट प्लेयर

जोकोविच पहले दौर में जापान के योशिहितो निशिओका से भिड़ेंगे और चौथे दौर में उनका सामना अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन या बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के साथ हो सकता है। नडाल के पहले दौर के प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलियाई जॉर्डन थॉम्पसन हैं, स्विस खिलाड़ी स्टेन वावरिंका संभावित दूसरे दौर के प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभर रहे हैं। अल्कराज और ज्वेरेव दोनों ने क्वालीफायर के खिलाफ ओपनिंग की। पहले दौर में थिएम का सामना बोलीविया के ह्यूगो डेलियन से होगा, जिसमें विजेता का सामना रूस के 21वीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव या दूसरे दौर में क्वालीफायर से होगा।

यह भी पढ़ें:भारत ने रचा इतिहास, इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहला थॉमस कप जीता

तीसरे दौर में सितसिपास का सामना इतालवी लोरेंजो मुसेट्टी से होगा, 14वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव का सामना डेनमार्क के डेन होल्गर रूण से होगा और नॉर्वे के कैस्पर रूड का सामना वाइल्ड कार्ड जो-विल्फ्रेड सोंगा से होगा। मेदवेदेव शुरूआती दौर में अर्जेंटीना के फेसुंडो बैगनिस के खिलाफ सत्र की अपनी पहली क्ले जीत की तलाश करेंगे। साथ ही चौथे क्वार्टर में इटली के 11वीं वरीयता प्राप्त जानिक सिनर का सामना शुरूआती दौर में क्वालीफायर से होगा, जबकि स्पेन के 16वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बुस्टा का सामना फ्रेंचमैन के अंतिम रोलैंड गैरोस में गाइल्स साइमन से होगा।
–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है