Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचल में यहां शिक्षा विभाग ने जला डाले प्रश्न पत्र और सरकारी कागज जाने क्यों

घुमारवीं से सामने आया मामला, लोग बोले रद्दी में बेचे जा सकते थे कागज

हिमाचल में यहां शिक्षा विभाग ने जला डाले प्रश्न पत्र और सरकारी कागज जाने क्यों

- Advertisement -

घुमारवीं। हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) जिला शिक्षा विभाग ने तीन कक्षाओं के प्रश्न पत्र जला डाले (Burnt Question Paper) हैं। यही नहीं इन प्रश्न पत्रों के साथ कई सरकारी कागज (Government Paper) भी जला दिए गए हैं। मामला मंगलवार सुबह घुमारवीं (Ghumarwin) तहसील कार्यालय के पास ही शिक्षा अधिकारी के दफ्तर से सामने आया है। आग लगने से पूरा तहसील परिसर में धुंआ ही धुंआ हो गया। जिससे बाहर से अपने काम करवाने के लिए वहां पर आए लोगों का बैठना मुशिकल हो गया। बता दें कि तहसील परिसर के पास ही नगर परिषद द्वारा कूड़े को आग लगाए जाने की शिकायत आती थीं, लेकिन आज अचानक उसी जगह पर तहसील परिसर में स्थित खंड शिक्षा अधिकारी के दफ्तर के कुछ सरकारी कागजों को जलाए जाने का मामला सामने आया है। हर तरफ बढ़ते घुंए को देखते हुए स्थानीय दुकानदारों ने जब आग को खंगाला तो उसमें शिक्षा विभाग (Education Department) द्वारा बच्चों को मार्च 2022 में दिए जाने वाले तीसरी पांचवी तथा आठवीं कक्षाओं के प्रश्न पत्रों के ढेर निकले। जिन्हें बच्चों को परीक्षाओं में दिया जाता है। इसके अलावा कुछ अन्य सरकारी कागज भी आग में आधे जले हुए मिले।

यह भी पढ़ें:सिर्फ 1 अंक के लिए युवक ने कोर्ट में घसीटा शिक्षा बोर्ड, हक में आया फैसला

मामला सामने आने पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। लोगों जहां इसे शिक्षा विभाग की लापरवाही बता रहे हैं। वहीं ग्रीन ट्रिब्यूनल (Green Tribunal) के नियमों की अवहेलना भी की गई है। लोगों में यह भी चर्चा है कि क्या जलाए गए कागज सिर्फ प्रश्न पत्र ही थे या इन के साथ कुछ और दस्तावेज भी आग के हवाले किए गए हैं। लोगों का कहना है कि अगर विभाग चाहता तो सारे कागजात को बेच भी सकता था। क्योंकि इस तरह से कागजों को आग लगाए जाना ग्रीन ट्रिब्यूनल के नियमों के विरुद्ध है। हालांकि लोगों की मानें तो घुमारवीं में हर सरकारी विभाग इन नियमों को ठेंगा दिखाता नजर आता है। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी मधु आशा धर्माणी का कहना है आज कार्यालय में रिटायरमेंट का कार्यक्रम थाए जिस कारण कार्यालय में साफ.सफाई के बाद कुछ रद्दी निकली था, जिसे आज कार्यक्रम में बाहर से आए एक कर्मचारी ने गलती से बाहर फेंक दिया और उसे आग लगा दी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है