Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

#Farmer’s_protest: किसान की हार्ट अटैक से #Death, गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे कृषि मंत्री

हजारों किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं, जिसके कारण कई जगह जाम की स्थिति भी बन गई है

#Farmer’s_protest: किसान की हार्ट अटैक से #Death, गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे कृषि मंत्री

- Advertisement -

दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन (kisaan andolan) को समर्थन करने के लिए किसानों के जत्थे दिल्ली की ओर जा रहे हैं। इसी कड़ी में सिरसा में किसानों ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) की कोठी के बाहर रुक कर मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान पुलिस बल भी तैनात रहा। लेकिन दूखद खबर ये आई है कि दिल्ली-हरियाणा के टिकरी बॉर्डर (Tikri border) पर आंदोलन में शामिल एक किसान की मौत हो गई है। किसान का नाम गज्जन सिंह बताया जा रहा है। ये मौत की दिल का दौरा पड़ने से बताई जा रही है। ये घटना बहादुरगढ़ बाईपास पर न्यू बस स्टैंड के पास हुई। मृतक गज्जन सिंह लुधियाना समराला के खटरा भगवानपुरा गांव का रहने वाला था।

यह भी पढ़ें :- #Farmer’s_protest: सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर डाला डेरा, मुरैना में कृषि उपज मंडी में फायरिंग

बताया जा रहा है कि मृतक की उम्र करीबन 50 वर्ष थी। जो किसान आंदोलन में शामिल हुआ था। मृतक किसान के पार्थिव शरीर को नागरिक अस्पताल में भिजवाया गया।इसके अलावा दिल्ली-हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने गुरु पर्व (Guru jayanti) के मौके पर गुरु नानक देव जी को याद किया। सिख किसानों ने टिकरी बॉर्डर पर तैनात पुलिस जवानों को प्रसाद भी बांटा।


बता दें कि कृषि कानून (Agricultural law) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। हजारों किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं, जिसके कारण कई जगह जाम की स्थिति भी बन गई है। दिल्ली पुलिस सीमाओं पर हर वाहन की चेकिंग भी कर रही है। इसके अलावा अब प्रदर्शन स्थल पर मेडिकल की सुविधा भी दी जा रही है। ताकि कोरोना की जांच भी की जा सके। वैसे अब प्रदर्शन के मसले पर सरकार भी एक्टिव दिख रही है।सोमवार को एक बार फिर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar), गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं। दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर (Delhi-Haryana border) पर जहां किसान धरना दे रहे हैं। वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक मेडिकल चेकअप कैंप लगाया है। जहां प्रदर्शन कर रहे किसानों का कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है