Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

मलबे में दबे पांच लोग जिंदा बाहर निकाले, अभी तक 3 शव मिले, 7 के दबे होने की आशंका

बोह के रूलेहड़ गांव में तीन घर पूरी तरह से मलबे में दबे जबकि 10 घरों को पहुंचा है नुकसान

मलबे में दबे पांच लोग जिंदा बाहर निकाले, अभी तक 3 शव मिले, 7 के दबे होने की आशंका

- Advertisement -

कांगड़ा।  हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा ( Kangra) के शाहपुर की बोह घाटी के रूलेहड़ गांव में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन ( landslide) से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए सीएम जयराम ठाकुर घटनास्थल पर पहुंचे उन्होंने प्रशासन को प्रभावितों की सहायता  करने के निर्देश दिए।  इस दबे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू आपरेशन (Rescue operation) आज सुबह छह बजे शुरु कर दिया गया है। अभी तक इस मलबे में दबे 15 में से पांच लोगों को जिंदा निकाला जा चुका है जबकि अभी तक तीन शव मिल चुके  हैं। अभी भी 7 लोग मलबे में दबे हुए बताए जा रहे हैं।

देर रात जिन लोगों को बाहन निकाला उनमें दो बच्चियां भी शामिल है।  रेस्क्यू किए गए पांच लोगों में से गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को पीजीआई चंडीगढ ( PGI Chandigarh)रेफर किया गया है, दो को शाहपुर अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जबकि दो अन्य ठीक होने के चलते घर पर ही हैं। रूलेहड़ गांव में भूस्खलन के चलते तीन घर पूरी तरह से मलबे में दब गए जबकि 10 घरों को नुकसान पहुंचा है।डीसी कांगड़ा डॉ निपुण जिंदल व एसपी विमुक्त रंजन मौके पर मौजूद है।


ये भी पढ़ेः  कांगड़ा के बोह में चार लोगों को बचाया, लापता को ढूंढने के लिए रेस्क्यू आपरेशन जारी

आज सुबह छह बजे लापता लोगों को ढूंढने के लिए एनडीएफआर (NDRF) सहित होमगार्ड और पुलिस के जवानों ने मलबे में दबे अन्य लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। डीसी डॉ. निपुण जिंदल ने बताया सुबह छह बजे रेस्क्यू टीम ने अपना काम फिर शुरू कर दिया है। अभी तक पांच लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। बिजली विभाग को बिजली की आपूर्ति दोपहर 12 बजे तक बहाल करने को कहा है। इसी तरह से आइपीएच व अन्य विभागों को अपना कार्य तेज गति से करने व दोपहर तक लोगों को बिजली पानी की कोई समस्या न हो इसके लिए कार्य तेज गति से करने को कहा गया है। सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) भी दोपहर तक प्रभावित क्षेत्र का मुआयना करने आएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है