Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

ग्रामसभा में हुए हंगामें की गूंज सिरमौर डीसी दफ्तर में दी सुनाई

ग्रामसभा में हुए हंगामें की गूंज सिरमौर डीसी दफ्तर में दी सुनाई

- Advertisement -

नाहन। रविवार को नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत कोलर पंचायत में दो पक्षों के बीच हुए हंगामे को लेकर सोमवार को पूर्व पंचायत प्रधान अमर सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने एक शिकायत पत्र डीसी सिरमौर रामकुमार गौतम को सौंपा है। शिकायत पत्र में पंचायत की महिला प्रधान सहित उनके समर्थकों पर जबरन कोरम पूरा करने व इसका विरोध जताने पर बदस्लुकी करने के आरोप लगाए गए हैं।

कोरम पूरा करने के लिए किए फर्जी हस्ताक्षर

मीडिया से बात करते हुए कोलर पंचायत के पूर्व प्रधान अमर सिंह ने बताया कि बीते रोज रविवार को सरकार द्वारा ग्राम सभाओं का आयोजन रखा गया था। जिसमें बीपीएल संशोधन, टीडी इत्यादि में संशोधन किया जाना था। ग्राम सभा में दोपहर 1 बजे तक करीब 160 व्यक्तियों के ही हस्ताक्षर हुए तो पंचायत प्रधान ने कोरम पूरा करने के लिए सभी को हस्ताक्षर करने को कहा। जबकि नियमों के मुताबिक परिवार रजिस्टर में परिवार का एक ही सदस्य हस्ताक्षर कर सकता है। अमर सिंह ने बताया कि जब कोरम पूरा करने के लिए फर्जी हस्ताक्षर करवाने का विरोध किया गया, तो पंचायत प्रधान सहित उनके समर्थकों ने गाली गलौच व मारपीट शुरू कर दी। धक्का-मुक्की कर विरोध करने वालों को पंचायत घर से बाहर कर दिया गया। शिकायतकर्ता अमर सिंह ने बताया कि जब उनके द्वारा फर्जी हस्ताक्षर करवाने के कार्य को रोका गया तो पंचायत प्रधान ने पुलिस में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी।

पूर्व पंचायत प्रधान अमर सिंह ने डीसी सिरमौर से मांग करते हुए कहा कि संबंधित पंचायत प्रधान व उनके समर्थकों द्वारा की गई बदस्लुकी, धक्का-मुक्की इत्यादि को लेकर भी कार्रवाई अमल में लाई जाए। साथ ही उनके खिलाफ दर्ज करवाई गई झूठी शिकायत रद्द की जाए। उन्होंने इस संदर्भ में डीसी सिरमौर से न्याय की गुहार लगाई है। दूसरी तरफ इस मामले में कोलर पंचायत की प्रधान ने सभी आरोपों को नकारते हुए बताया कि इसकी शिकायत माजरा पुलिस थाना में करवाई गई है।

यह भी पढ़ें: कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम बनने की राह साफ, खेल विभाग के नाम जल्द की जाएगी जमीन

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है