Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

25 वर्षीय इस लड़की को अनाज खाने से लगता है डर, आजतक कभी नहीं खाया पूरा खाना

एक डिसऑर्डर की शिकार है ये लड़की

25 वर्षीय इस लड़की को अनाज खाने से लगता है डर, आजतक कभी नहीं खाया पूरा खाना

- Advertisement -

दुनिया में खाने-पीने के मामले में हर किसी की अपनी च्वाइस होती है। आपने बहुत बार सुना होगा कि लोगों को खाने को लेकर कई तरह की एडक्शिन होते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें एक लड़की को बर्गर और चिप्स (Burger and Chips) खाने का एडक्शिन है। इतना ही नहीं ये लड़की नाश्ते से लेकर डिनर तक दिनभर बस चिप्स और बर्गर ही खाती है।

यह भी पढ़ें- Zoom ऐप पर मीटिंग करने वाले हो जाएं सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान

ब्रिटेन की रहने वाली जो सैडलर (Zoe Sadler) 25 साल की है। इसने पिछले 23 साल से कभी पूरा खाना नहीं खाया है। ये सिर्फ दो ही चीजें खाती है, जो हैं चिप्स और बर्गर। बताया जा रहा है कि जब जो दो साल की थी तब उन्हें सैंडविच और चिप्स का स्वाद इतना पसंद आया कि उसने उसके अलावा फिर कभी कुछ खाया ही नहीं। जो को अनियन चिप्स बहुत पसंद है। जो के माता-पिता का कहना है कि उन्होंने जो को अन्य चीजें खिलाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे। उन्होंने बताया कि जो नाश्ते में ड्राई सीरियल और लंच और डिनर में क्रिस्प सैंडविच खाकर गुजारा करती है।

जानकारी के अनुसार, जो सैंडलर की इस आदत की वजह मल्टीपल क्लोरोसिस (Multiple Sclerosis) नाम की बीमारी है। जो को अब थेरेपिस्ट की मदद से बाकी खाने की चीजों का स्वाद दिलाया जा रहा है। जिसके चलते अब जो कुछ फल और ग्रेवी वाली सब्जियां खाने लगी हैं। जो के थेरेपिस्ट का कहना है कि जो एक डिसऑर्डर की शिकार है, जिसे नियोफोबिया कहते हैं। नियोफोबिया से ग्रस्त लोग सिर्फ एक तरह का खाना खाना पसंद करते हैं और उन्हें बाकी खाने की चीजों से डर लगता है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है