Covid-19 Update

2,60,321
मामले (हिमाचल)
2,39. 550
मरीज ठीक हुए
3916*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, किन पदों पर होगी भर्ती, जानें यहां

धर्मशाला में कला अध्यापकों के 61 पदों पर बैचवाइज भर्ती के लिए काउंसिलिंग 20 से

बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, किन पदों पर होगी भर्ती, जानें यहां

- Advertisement -

धर्मशाला। डाइट धर्मशाला में कला अध्यापकों (Art Teachers) के 61 पदों पर बैचवाइज (Batchwise) भर्ती के लिए काउंसिलिंग 20 दिसंबर से शुरू होगी। काउंसिलिंग (Counseling) सुबह 10 बजे से शुरू होगी। उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा मोहिंद्र कुमार धीमान ने कहा कि 20 दिसंबर को जिला कांगड़ा, 21 दिसंबर को मंडी, कुल्लू, किन्नौर, लाहुल-स्पीति 22 दिसंबर को चंबा, ऊना, शिमला, सोलन और 23 दिसंबर को हमीरपुर, बिलासपुर और सिरमौर जिला के अभ्यर्थी काउंसिलिंग में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि अनारक्षित श्रेणी (Unreserved Category) के 23 पदों पर निर्धारित सत्र वर्ष 2007 तक के अभ्यर्थी भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें:  हिमाचल विधानसभा: पीईटी बैकलॉग पदों पर भर्ती और नर्सरी अध्यापकों बड़ी अपडेट जाने

काउंसिलिंग के बाद कोई भी प्रमाण पत्र (Certificate) स्वीकार नहीं किया जाएगा।  आर्थिक आधार पर पिछड़ा वर्ग के सात पदों पर वर्ष 2007 तक के अभ्यर्थी, अनारक्षित स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित के एक पद पर अप टू डेट, अनुसूचित जाति के 11 पदों पर वर्ष 2007 तक के अभ्यर्थी, अनुसूचित जाति बीपीएल (BPL), आईआरडीपी के तीन पदों पर वर्ष 2008 तक, अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित के एक पद अप टू डेट, अन्य पिछड़ा वर्ग के आठ पदों पर वर्ष 2007 तक के अभ्यर्थी, अन्य पिछड़ा वर्ग स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित के एक पद पर अप टू डेट, अन्य पिछड़ा वर्ग बीपीएल, आईआरडीपी (RDP) के तीन पदों पर वर्ष 2008 तक के अभ्यर्थी, अनुसूचित जनजाति के दो पदों पर वर्ष 2007 व अनुसूचित जनजाति बीपीएलए आईआरडीपी के एक पद पर वर्ष 2008 तक के अभ्यर्थी काउंसिलिंग में भाग लेंगे।

दाड़ी आईटीआई में रोजगार मेला

क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी शम्मी शर्मा ने बताया कि बद्दी की एक निजी कंपनी आईटीआई दाड़ी (ITI Dari)में 18 दिसंबर को ट्रेनी वर्कमन प्रोडक्शन फार्मा के 50 पदों के लिए साक्षात्कार लेगी। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता आईटीआई से डिप्लोमा इन ऐलोपैथी फार्मासिस्ट, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और फिटर रखी गई है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए वेतनमान दो लाख रुपए प्रतिवर्ष और कंपनी की ओर से नि:शुल्क आवास, कार्यस्थल पर आनेण्जाने के अलावा मुफ्त मेडिकल इंश्योरेंस की सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है