Covid-19 Update

2,63,113
मामले (हिमाचल)
2,45, 890
मरीज ठीक हुए
3936*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
359,251,319
मामले (दुनिया)

स्वास्थ्य कर्मियों के हौंसले को सलाम, लाहुल में बर्फबारी के बीच किशोरों को लगाई वैक्सीन

फिसलन भरे रास्तों की परवाह किए बिना लोट और मालंग स्कूल में लगाई वैक्सीन

स्वास्थ्य कर्मियों के हौंसले को सलाम, लाहुल में बर्फबारी के बीच किशोरों को लगाई वैक्सीन

- Advertisement -

केलांग। हिमाचल के लाहुल स्पीति (Lahaul Spiti) जिला में जहां बर्फबारी ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग (Health Department)की टीम भारी बर्फबारी के बीच भी अपने लक्ष्य की ओर निरंतर बढ़ रही है। भारी बर्फबारी में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 15 से 18 आयु वर्ग के किशारों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य जारी रखे हुए हैं। लाहुल स्वास्थ्य विभाग के यह कर्मी किशोरों के टीकाकरण (Vaccination) को लेकर बर्फबारी (Snowfall) के बीच फोर बाई फोर गाड़ी लेकर केलांग से लोट और वहां से लिंक रोड़ होते मालंग स्कूल तक पहुंचे हैं। इस दौरान सड़क पर वाहनों की फिसलन को भी नजरअंदाज करते हुए यह कर्मी अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं। इन कर्मियों के हौंसले को भारी बर्फबारी भी नहीं डगमगा पाई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः स्वास्थ्य कर्मियों ने किया ऐसा कमाल, वीडियो देखकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी हो गए फैन

स्वास्थ्य विभाग की टीम सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के किशोरों के टीकाकरण में हिमाचल के नंबर वन आने के कथन को सत्य करने में जुटी हुई है। बता दें कि जनजातीय क्षेत्र लाहुल घाटी में बुधवार को लोट और मालंग स्कूल के किशोरों के लिए एक ही सेशन लगा। जिसमें 20 किशोरों को टीका लगाया गया। बड़ी बात तो यह है कि यह कर्मी आठ इंच बर्फबारी में मालंग स्कूल में किशोरों के टीकाकरण को लेकर पहुंचे। इस सैशन में पीएचसी ठोलंग के डाक्टर नैंसी, सीनियर मेल हेल्थ वर्कर वीरेंद्र सिंह, आरएच केलांग के डाटा एंट्री ऑपरेटर्स पूनम और गीता देवी सहित चालक प्रीतम यांबा मौजूद रहे। इस दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. राम लाल मार्कंडेय (Dr. Ramlal Markandeya) भी टीकाकरण केंद्र पर मौजूद रहे और स्वास्थ्य विभाग की टीम के कार्यों की सराहना की है।

 

 

घरों में कैद हुए लोग

बता दें कि हिमाचल के लाहुल स्पीति जिला में भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जिला मुख्यालय केलंग में आधा फीट तथा अटल टनल के नार्थ पोर्टल में एक फीट से अधिक बर्फ पड़ चुकी है। घाटी में जिंदगी की रफ्तार थम गई है और लोग घरों में कैद हो गए हैं। लाहुल घाटी के दारचा, योचे, कोकसर, सिस्सू, प्यूकर, जिस्पा व मायड़ सहित समस्त लाहुल घाटी में बर्फ़बारी हो रही है। दूसरी ओर पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में भी रातभर बारिश रहने के बाद 11 बजे से बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया है। पर्यटकों के लिए सभी पर्यटन स्थल बंद हो गए हैं। पर्यटक नेहरुकुंड से मनाली के बीच बर्फ का आनंद ले रहे हैं। पर्यटन नगरी में हालांकि बर्फ के फाहे गिर रहे हैं। अधिकतर पर्यटक होटलों के प्रांगण में ही बर्फ के फाहों का आनंद ले रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है