Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

बादल फटा : कांगड़ा में बारिश का तांडव, भागसूनाग में बह गई कई गाड़ियां

तेज बारिश से आया पानी, सहमे दिखे लोग

बादल फटा : कांगड़ा में बारिश का तांडव, भागसूनाग में बह गई कई गाड़ियां

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा  में बारिश ने तबाही मचाई है।  धर्मशाला स्थित भागसूनाग (Bhagsunag) मेंबादल फटने से इतनी बाढ़ आई कि सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां बह गईं और मांझी खड्ड उफान पर है। कुदरत का ये भयंकर रूप देखकर लोग सहम गए। बीती रात से ही प्रदेश भर में तेज बारिश (Heavy Rain) हो रही है नदी-नाले उफान पर हैं।


सुबह करीब आठ बजे पर्यटन स्थल मैक्लोडगंज के भागसूनाग से ऊपर एक नाले ने अपना रुख बदल लिया। नाला डायवर्ट होने के कारण भागसूनाग मंदिर मार्ग पर स्थित पार्किंग की ओर पानी बहने लगा और वहां पार्किंग के साथ लगी चार कारें और कई बाइकें बह गईं। इसके अलावा भागसूनाग स्कूल को भी काफी नुकसान हुआ है।

 

पानी के बहाव के कारण वहां साथ लगते होटल भी पानी से लबालब हो गए हैं। धर्मशाला में शिला चौक के पास खड में आई बाढ के कारण तीन मंजिला मकान धवस्‍त हो गया।फायरब्रिगेड की गाड़ियां नहीं पहुंच पा रही। रास्ते अवरुद्ध होने के कारण गाड़ियां नहीं आ जा रही है।

यह भी पढ़ें: नादौन आ रहे थे 9 लोग, कार के खाई में गिरने से 4 वर्षीय बच्चे की गई जान; 8 घायल

मंडी-पठानकोट हाईवे (Mandi-Pathankot Highway) पर राजोल में गज खड्ड पर बना पुल क्षतिग्रस्‍त हो गया है। यहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई है। हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। कुछ वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही कर रहे हैं, लेकिन संपर्क मार्ग पर ल्‍हासे गिरने से आवाजाही मुश्किल हो गई है। कांगड़ा के बगली में भारी बारिश से कई मकान बह गए हैं और कई घरों में पानी घुस गया है। मनेड में झुग्गियां बहने से प्रवासियों का बड़ा नुकसान हुआ है। बनोई के पास भी गज खड्ड ने भारी कोहराम मचाया। यहां पर भी घरों में पानी घुस गया और सैलाब सड़क तक आ पहुंचा। लोग इस मंजर को देखकर काफी घबराए हुए हैं।

प्रदेश के कई हिस्सों में बीती रात से भारी बारिश हो रही है और ये सिलसिला सोमवार सुबह तक जारी है। भारी बारिश की व जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। नदी-नाले उफान पर हैं, कई जगह भूस्‍खलन (Landslide) से सड़कों पर आवाजाही भी प्रभावित हुई है। कई जगह भारी बारिश के कारण पानी लोगों के घरों में घुस गया है। मौसम विशेषज्ञों ने 17 जुलाई तक बारिश के साथ ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना भी जताई है। इसके अलावा आज किन्‍नौर और लाहुल स्‍पीति को छोड़कर दस जिलों में भारी बारिश के साथ आंधी का अलर्ट जारी किया गया है। छह जिलों चंबा, कांगड़ा, बिलासपुर, शिमला, सोलन व सिरमौर में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है