Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

बिग ब्रेकिंगः TET का शेड्यूल जारी, जाने किस दिन होगी परीक्षा- कब से करें आवेदन

बिग ब्रेकिंगः TET का शेड्यूल जारी, जाने किस दिन होगी परीक्षा- कब से करें आवेदन

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने आठ विषयों की टैट परीक्षा (TET Exam) की तिथि घोषित कर दी है। टैट परीक्षा के लिए 16 जून से 6 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। साथ ही ऑनलाइन (Online) शुद्धि 7 जुलाई से 9 जुलाई तक की जा सकती है। जरनल के लिए आठ सौ और एससी, एसटी, ओबीसी और पीएचएच के लिए 500 रुपए फीस निर्धारित की गई है।  हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड (HP Board) के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि बोर्ड द्वारा आठ विषयों जेबीटी, टीजीटी (आर्ट्स, मेडिकल, नॉन मेडिकल), भाषा अध्यापक, शास्त्री, पंजाबी व उर्दू की टैट परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। उक्त आठ विषयों की टैट परीक्षाओं के लिए दिशानिर्देश के लिए एक ही प्रोस्पैक्टस बोर्ड की वेबसाइट www.hpbose.org पर उपलब्ध है। इच्छुक अभ्यर्थी टैट परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) कर सकते हैं।


जेबीटी टैट की परीक्षा 26 जुलाई को

जेबीटी टैट (JBT TAT) की परीक्षा 26 जुलाई को सुबह 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक होगी। शास्त्री टैट की परीक्षा भी 26 जुलाई को होगी। परीक्षा दो बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। टीजीटी नॉन मेडिकल की परीक्षा 2 अगस्त को सुबह 10 से साढ़े 12 बजे तक और भाषा अध्यापक की परीक्षा भी 2 अगस्त को दो बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। वहीं, टीजीटी आर्ट्स और टीजीटी मेडिकल की परीक्षा 8 अगस्त को होगी। टीजीटी आर्ट्स की परीक्षा 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक व नॉन मेडिकल की दो बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। पंजाबी टैट की परीक्षा 9 अगस्त को सुबह 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। साथ उर्दू की परीक्षा भी 9 अगस्त को होगी। परीक्षा दो बजे से साढ़े चार बजे तक आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  एक दिन की SDM बनी हिमाचल की ये बेटी, पिता इसी ऑफिस में हैं चपरासी

अभ्यर्थियों को Online application में Payment Gateway लिंक पर Click करने उपरांत Debit/Credit card/ Net banking के माध्यम से शुल्क जमा करवाना होगा। इसके अतिरिक्त शुल्क किसी अन्य माध्यम से स्वीकृत नहीं होगा। इसके अतिरिक्त बोर्ड कार्यालय अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करते समय उनके विवरण में हुई त्रुटियों को भी दूर करने का अवसर प्रदान कर रहा है। अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में स्वयं ऑनलाइन Prospectus में दर्शाए गए दिशा निर्देशों अनुसार शुद्धि कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों को Category व Sub Category में शुद्धि की अनुमति नहीं है क्योंकि इससे एप्लीकेशन फीस प्रभावित होती है। अगर किसी अभ्यर्थी को कैटेगिरी व सब कैटेगिरी में शुद्धि करवानी हो तो वह बोर्ड कार्यालय में कैटागिरी व सब कैटागिरी में शुद्धि के लिए निर्धारित तिथियों के अंतर्गत ऑफलाइन एप्लीकेशन दे सकता है। इसके अतिरिक्त जिन विवरणों में ऑनलाइन शुद्धि के लिए अभ्यर्थियों को अतिरिक्त समय दिया गया है उन विवरणों में किसी भी प्रकार के पत्राचार व ईमलों पर विचार नहीं किया जाएगा। यदि किसी अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने में कोई कठिनाई आ रही हो तो इसके लिए बोर्ड के दूरभाष नंबर 01892-242192 पर संपर्क कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है