Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल कैबिनेट: JOA IT के 100 पदों सहित भरे जाएंगे ये पद- जानिए

खाद्य आपूर्ति विभाग में चौकीदार के पांच पद भरने को मंजूरी

हिमाचल कैबिनेट: JOA IT के 100 पदों सहित भरे जाएंगे ये पद- जानिए

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में एक तरफ जहां स्कूल आदि खोलने को लेकर फैसला लिया है। वहीं, विभिन्न पद भरने को भी मंजूरी प्रदान की है। कैबिनेट (Cabinet) ने सचिवालय में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के 100 पद पद सीधी भर्ती से भरने को मंजूरी दी है। गढ़ जमुला कांगड़ा में अपग्रेड सीएचसी में तीन अतिरिक्त पद स्वीकृत किए हैं। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में चालक के तीन पद भरे जाएंगे। साथ ही खाद्य आपूर्ति विभाग में चौकीदार के पांच पद भरने को भी मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल कैबिनेट: JOA IT के 100 पदों सहित भरे जाएंगे ये पद- जानिए

एसओपी का पालन करते हुए आवासीय और आंशिक रूप से आवासीय स्कूल भी इन कक्षाओं के लिए खुलेंगे। विश्वविद्यालयों के अधिकारियों द्वारा अधिसूचित तारीखों के अनुसार विश्वविद्यालयों में शोधार्थियों को अनुमति दी जाएगी। पावंटा साहिब के विकास खंड का पुनर्गठन करके सिरमौर जिले के तिरलोधर में नया विकास खंड खोलने को भी अपनी मंजूरी दी। सुंदरनगर एवं बल्ह विकास खण्डों का पुनर्गठन कर मंडी जिले के शेगली में नवीन विकास खण्ड धनोटू खोलने की स्वीकृति प्रदान की।
शिमला जिले के जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र के टिक्कर में फायर पोस्ट खोलने का भी निर्णय लिया।मंत्रि-परिषद ने कांगड़ा जिले के संसारपुर टैरेस में मेसर्स प्रीमियर अल्कोबेव प्राइवेट लिमिटेड संसारपुर टैरेस के पक्ष में कांगड़ा जिले के संसारपुर टैरेस में प्रतिदिन 250 किलो लीटर इथेनॉल संयंत्र स्थापित करने के लिए आशय पत्र जारी करने को भी मंजूरी दी।


यह भी पढ़ें: सिरमौर के युवाओं को जॉब देगी मेसर्स मैनकाइंड फार्मा : 13,000 रुपए से शुरू होगी सैलरी

 

 

सीटी स्कैन -128 स्लाइस मशीन की कीमत रु 4.28 करोड़ रुपये डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर में मरीजों की सुविधा के लिए स्थापित होगी। महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, भरारी, बिलासपुर जिला को सह-शैक्षिक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में परिवर्तित करने तथा दोनों ट्रेडों को परिवर्तित करने को भी अपनी सहमति प्रदान की। मैकेनिक मोटर व्हीकल एवं फिटर में सर्वेयर एवं कार्यालय सहायक-सह-कम्प्यूटर ऑपरेटर के पदों के साथ-साथ यह संस्था निजी आवास में चल रही है, इसलिए संस्था के अपने भवन में स्थानांतरित होने के बाद परिवर्तित ट्रेडों को शुरू किया जाएगा।
राज्य में कोविड -19 स्थिति और कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी और बोर्ड के परिणाम, यूजीसी के दिशा-निर्देशों और शिक्षा संस्थानों के उद्घाटन पर भी कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुतियां दी गईं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है