Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

निजी बस ऑपरेटरों को बोले सीएम जयराम ठाकुर, हड़ताल कोई रास्ता नहीं

हमें मिलकर इस संकट से निकलने का रास्ता निकालना होगा

निजी बस ऑपरेटरों को बोले सीएम जयराम ठाकुर, हड़ताल कोई रास्ता नहीं

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने निजी बस ऑपरेटरों (Private Bus Operators) को कहा है कि हड़ताल (Strike) किसी भी समस्या का कोई हल नहीं है। इस कोरोना (Corona) संकट में सभी लोग प्रभावित हुए हैं। सरकार ने मदद के रास्ते बंद नहीं किए हैं। हमें मिलकर इस संकट से निकलने का रास्ता निकालना चाहिए। सीएम जयराम ठाकुर यहां मीडिया से बातचीत कर रहे थे। स्कूलों को लेकर सीएम ने कहा कि अभी परिस्थितियां ऐसी हैं कि स्कूल (School) नहीं खोले जा पा रहे हैं। छात्रों की पढ़ाई का ऑनलाइन (Online) माध्यम ही है। इस माध्यम से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि जहां आवश्यक हो सके छात्रों की पढ़ाई को जारी रखा जाए। उन्होंने उम्मीद जताई है कि यह दौर भी जल्द समाप्त होने वाला है। जैसे पहले पढ़ाई होती थी, वैसा दोबारा शुरू करने की स्थिति में हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में छूट मिलते ही पर्यटकों का उमड़ा सैलाब, क्या बोले Jai Ram- जानिए

18 से 44 आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन (Vaccine) को लेकर उन्होंने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता पर आने वाले समय में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को सरल और सहज बनाने की कोशिश की जाएगी। पिछले माह करीब एक लाख 7 हजार वैक्सीन की डोज प्राप्त हुई थीं। वहीं, अबकी बार इससे ज्यादा प्राप्त हुई हैं। जून के अंत तक उपब्धता बढ़ने की उम्मीद है। जैसे उपलब्धता बढ़ेगी वैक्सीन देने की प्रक्रिया को तेज गति से आगे बढ़ाएंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने कोविड (Covid) का दौर पूरे देश में थमता जा रहा है। हिमाचल में भी मामलों में गिरावट आई है। एक टाइम एक्टिव केस (Active Case) 40 हजार पार हो गए थे तो अब चार हजार की रेंज में पहुंच गए हैं। फिर भी हमें लापरवाही नहीं बरतनी होगी। कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। लंबे समय तक चीजों को बंद भी नहीं रखा जा सकता है। हिमाचल पर्यटन की दृष्टि से एक महत्वपूर्ण स्थान है। ऐसे में पर्यटकों की हिमाचल एंट्री कुछ सरल की गई है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को तो पहले जैसा रखा है, लेकिन आरटीपीसीआर रिपोर्ट (RT-PCR Report) की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है। उन्होंने पर्यटकों से आग्रह किया है कि वह हिमाचल आए, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करें। वहीं, होटल वालों को एसओपी (SOP) का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है।


यह भी पढ़ें: बड़ी खबर : Himachal में बसें चलाने को लेकर निजी ऑपरेटरों का बड़ा फैसला- जानिए

 

 

सीएम जयराम ठाकुर ने पावर ग्रिड के सहयोग से शिमला शहर को स्वच्छ व सुंदर रखने के लिए दो गाड़ियां प्राप्त हुई हैं। इनकी कीमत करीब 2 करोड़ रूपये है। इससे पहले दो गाड़ियों मिल चुकी हैं। आगे भी दो गाड़ियों की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने इसके लिए पावर ग्रिड के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है