×

हिमाचल में 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल, पर्यटकों के आने पर अभी रोक नहीं

पड़ोसी राज्यों से सटे इलाकों में मामले तेजी से बढ़े हैं

हिमाचल में 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल, पर्यटकों के आने पर अभी रोक नहीं

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी स्कूल ( School closed)15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) ने कुल्लू में मीडिया से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि पहले सरकार ने 4 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद करने का निर्णय लिया था लेकिन अब संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 अप्रैल तक सभी स्कूल बंद रहेंगे।इसके बाद स्कूलों को दोबारा खोलने के बारे में 15 अप्रैल को निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग से साथ बैठक होगी और फिर इस संबंध में निर्देश जारी होंगे। आज सीएम जयराम ठाकुर ने कुल्लू पहुंच कर पांच करोड़ रुपए की लागत से बने स्वास्थ्य विभाग के आवासीय भवन का उद्घाटन किया।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में 15 अप्रैल तक बंद हो सकते हैं शिक्षण संस्थान

उन्होंने कहा कि कोरोना ( Corona) काल में हिमाचल सरकार ने विकास को रुकने नहीं दिया। पिछली बार की अपेक्षा इस बार कोरोना वायरस ( coronavirus) तेजी से फैल रहा है। कुछ ही दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है इसलिए सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना के मामले पूरे देश में बढ़ रहे हैं। पड़ोसी राज्यों से सटे इलाकों में मामले तेजी से बढ़े हैं।सीएम ने कहा कि सामाजिक कार्यक्रमों पर प्रबंध लगाए  हैं। मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का पालन के लिए लोगों को पुलिस विभाग के माध्यम से नियमों का पालन करवाया जा रहा है।  कोरोना से प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं।  ऐसे में प्रदेश में पर्यटन को बंद नहीं किया जा सकता  है और होटल कारोबारियों को एसओपी को पालन करने की हिदायतें दी है।

ये भी पढ़ेः Himachal में शिक्षकों और गैर शिक्षकों को 4 अप्रैल तक छुट्टी, पुस्तकालय भी रहेंगे बंद

सीएम जयराम ने कहा कि पर्यटकों को रोकने का निर्णय अभी नहीं लिया गया है और आने वाले समय में इसको लेकर रिव्यू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में विशेषज्ञ डाक्टरों के  पद खाली होने का मामला  उनके  ध्यान में है। स्वास्थ्य विभाग को कहा गया है कि इच्छुक डाक्टर हैं वो भी आ सकते है और  विशेषज्ञ डॉक्टरों के खाली पदो को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा । सीएम ने कहा कि कुल्लू जिला में 5 करोड़ 43 लाख रूपये से स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों और नर्सों के लिए आवासीय कालोनी टाइप 3 और टाइप 4 का उद्वघाटन किया है।  कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर नर्से व स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रहे हैं। उनके लिए आवासीय कालोनी से ठहरने की सुविधा मिलेगी।

सीएम आज सुबह  चौपर से कुल्लू ढालपुर पहुंचे । जहां पर कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर,विधायक बंजार सुरेंद्र शौरी, एचपीएमसी के उपाध्यक्ष राम सिंह व पूर्व सांसद एवं विधायक  महेश्वर सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया। इसके बाद  सीएम जय राम ठाकुर ने धुड़दौड में सुधांशु महाराज से मुलाकात की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है