Covid-19 Update

3,08, 944
मामले (हिमाचल)
302, 438
मरीज ठीक हुए
4167
मौत
44,298,864
मामले (भारत)
598,393,278
मामले (दुनिया)

हिमाचल कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल, सुक्खू ने बताई इसकी सच्चाई

सोशल मीडिया पर 40 नामों की लिस्ट वायरल, सुक्खू बोले-यह एक राजनीतिक षडयंत्र

हिमाचल कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल, सुक्खू ने बताई इसकी सच्चाई

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) नजदीक आते ही कांग्रेस की टिकट आवंटन की लिस्ट (Congress Ticket Allotment List) सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है। इस वायरल लिस्ट में 40 उम्मीदवारों के नाम दर्शाए गए हैं। जिसके बाद कांग्रेस में टिकट के चाहवानों में चर्चाओं का दौर जारी हो गया है। हालांकि कांग्रेस के नेताओं ने इस सूची को फर्जी करार दिया और इसे बीजेपी का षडयंत्र बताया है। सोशल मीडिया पर इस लिस्ट के वायरल होने के बाद कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने मीडिया के सामने इसका सच बयां किया है। उन्होंने इसे षड्यंत्र करार दिया है।

यह भी पढ़ें:डॉ राजेश बोले: कांग्रेस नेताओं को प्रताड़ित करने को बीजेपी ईडी का कर रही दुरुपयोग

उन्होंने कहा कि यह एक राजनीतिक षड्यंत्र है। यह लिस्ट एक भ्रम की स्थिति पैदा करने का प्रयास है, जो बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कोई लिस्ट जारी नही की है और ना ही किसी उम्मीदवार (Candidate) के नाम पर मोहर नही लगी है। उन्होंने कहा कि टिकट आबंटन की एक प्रक्रिया होती है। प्रदेश चुनाव समिति होती है उसमें नाम अनुमोदित होते हैं और उसके बाद सक्रिनिंग कमेटी बनती है जो अभी बनी नही है। इसके बाद ही उम्मीदवारों के नाम शॉट लिस्ट कर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (Central Election Committee) को भेजे जाते है। सुक्खू ने बताया कि केंद्रीय कमेटी ही उम्मीदवारों के टिकट आवंटन पर अपनी अंतिम मुहर लगाती है। उन्होंने कहा कि यह भ्रम की स्थिति पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। अभी तक किसी भी उम्मीदवार के नाम पर अनुमोदन नही किया गया है यह लिस्ट बिल्कुल गलत है।

 

यह लिस्ट हो रही वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लिस्ट के अनुसार रोहडू से मोहन लाल ब्रागटा, कोटखाई से रोहित ठाकुर, रामपुर से नंदलाल, किन्नौर से जगत सिंह नेगी, मनाली से हरी चंद शर्मा, कुल्लू से सुंदर ठाकुर, बंजार से खिमी राम, ठियोग से कुलदीप सिंह राठौर, शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह, चौपाल से रजनीश किमटा, शिलाई से हर्षवर्धन चौहान, नालागढ़ से बाबा हरदीप सिंह, सोलन से धनीराम शांडिल, अर्की से संजय अवस्थी, रेणुका जी से विनय कुमार, पच्छाद से दयाल प्यारी, नैना देवी से रामलाल ठाकुर, घुमारवीं से राजेश धर्माणी, बड़सर से इंद्रदत्त लखनपाल, नादौन से सुखविंदर सिंह सुक्खू, सुजानपुर से राजेंद्र राणा, मंडी सदर से आश्रय शर्मा, द्रंग से कौल सिंह ठाकुर, सरकाघाट से यदुपति ठाकुर, नाचन से नरेश चौहान, सराज से चेतराम ठाकुर, सुंदरनगर से सोहनलाल ठाकुर, पालमपुर से आशीष बुटेल, जयसिंहपुर से यादविंद्र गोमा, सुलह से डीएस राणा, ज्वालाजी से संजय रतन, धर्मशाला से सुधीर शर्मा, नूरपुर से अजय महाजन, फतेहपुर से भवानी पठानिया, कांगड़ा से पवन काजल, डलहौजी से आशा कुमारी, भरमौर से सुरजीत भरमौरी, चंबा से हर्ष महाजन, उना सदर से सतपाल रायजादा और हरोली से मुकेश अग्निहोत्री को टिकट दिया गया हे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है