Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों से अनुभव व योग्यता पूछी जाती है पर विधायक से नहीं

अर्लेकर बोले- विधायकों को भी प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है

नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों से अनुभव व योग्यता पूछी जाती है पर विधायक से नहीं

- Advertisement -

पणजी। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने का कहना है कि कोई भी विधायकों से यह नहीं पूछता कि क्या वे विधानसभा में पालन की जाने वाली प्रक्रियाओं और आचरण में प्रशिक्षित हैं, हालांकि नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों से हमेशा उनके अनुभव और योग्यता के बारे में पूछा जाता है। अर्लेकर ने गोवा विधानमंडल सचिवालय द्वारा आयोजित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोलते हुए विधायकों को प्रशिक्षण देने पर जोर दिया। गोवा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष अर्लेकर ने कहा, “जब भी हम किसी भी काम के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करते हैं, तो हम हमेशा उनसे उनके अनुभव और योग्यता के बारे में पूछते हैं, हालांकि, कोई भी विधायक से यह नहीं पूछता है कि क्या उनके पास विधानसभा में पालन की जाने वाली प्रक्रियाओं और आचरण में आवश्यक प्रशिक्षण है। विधायकों को भी प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है।”

यह भी पढ़ें- सरकार की नीतियों पर बोले, निजी टिप्पणी पसंद नहीं

राज्यपाल अर्लेकर ने कहा कि एक विधायक का असली काम कानून बनाना और अच्छे कानून बनाना है और इसलिए, उन्हें विधानसभा में अपनाई जाने वाली प्रक्रियाओं का अध्ययन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब एक विधायक विधानसभा सत्र में होता है, तो सभी अपने प्रदर्शन का निरीक्षण करते हैं और इसलिए उन्हें अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होती है।अगर विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर है, तो हमें इसके साथ ऐसा व्यवहार करना होगा और उसके अनुसार व्यवहार करना होगा। विधायकों को विधानसभा का समय बर्बाद नहीं करना चाहिए, उन्हें चर्चा के विषय से अच्छी तरह परिचित होना चाहिए और सभी को सदन में बोलने का अवसर मिलना चाहिए। ”

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है