Covid-19 Update

2,23,145
मामले (हिमाचल)
2,17,645
मरीज ठीक हुए
3,723
मौत
34,213,644
मामले (भारत)
245,086,616
मामले (दुनिया)

HP Covid-19 Update: आज बना रिकॉर्ड- नए मामले 400 के पार; 9000 के पार पहुंचा कुल आंकड़ा

HP Covid-19 Update: आज बना रिकॉर्ड- नए मामले 400 के पार; 9000 के पार पहुंचा कुल आंकड़ा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच शनिवार को प्रदेश के सभी जिलों से मिलाकर कुल 445 नए मामले रिपोर्ट किए गए। हिमाचल में ऐसा पहली बार्ब हुआ है, जब एक दिन में 400 से अधिक मामले सामने आए हों। वहीं, 123 लोगों ने रिकवर होने में सफलता हासिल की है। हिमाचल (Himachal Pradesh) में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 9229 हो गई है। जिसमें से 3194 मामले एक्टिव हैं। वहीं, कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद कुल 5947 लोगों को इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक किया जा चुका है। इस महामारी के कारण प्रदेश में अबतक 71 लोगों की मौत हो चुकी है। आज के दिन प्रदेश में एक भी नहीं रिकॉर्ड की गई है। प्रदेश सरकार के स्वस्थ्य विभाग द्वारा ऊना जिले में मृतकों का आंकड़ा 2 की संख्या से बढ़ाया है। लेकिन ये दो मौतें कल के दिन ही हो गईं थीं।

यह भी पढ़ें: मंडी में 91 #Corona संक्रमितों के साथ हिमाचल में आज अब तक 181 पॉजिटिव

किस जिसे से कितने केस आए सामने-कितने हुए ठीक यहां जानें

हिमाचल प्रदेश में आज के दिन कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 91 नए मामले मंडी जिले से रिपोर्ट किए गए। इसी तरह कांगड़ा जिले में भी आज के दिन कोरोना का बड़ा विस्फोट देखने को मिला, जहां पर कुल 87 नए मामले सामने आए। इसके अलावा सोलन से 61, ऊना से 58, सिरमौर से 48, शिमला से 43, कुल्लू से 2, किन्नौर से 5, हमीरपुर से 6, चंबा से 9 और बिलासपुर से 35 नए मामले रिपोर्ट किए गए। वहीं, आज के दिन ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो सर्वाधिक 43 मरीज सिरमौर जिले से रिकवर हुए। जबकि ऊना से 14, सोलन से 27, शिमला से 3, लाहुल-स्पीति से 1, कुल्लू से 7, किन्नौर से 1, कांगड़ा से 12, हमीरपुर से 1 और चंबा से 14 लोगों ने रिकवर होने में सफलता हासिल की है।

सेना के जवान, पुलिस कर्मी, पत्रकार, स्वास्थ्यकर्मी किसी को नहीं बख्श रहा कोरोना

कुल्लू जिले में सेना के जवान समेत सात कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। चार मामले कराड़सू गांव और एक अस्पताल में उपचाराधीन मरीज शामिल है। ऊना जिले में शनिवार को पांच पुलिस कर्मियों समेत चार पत्रकार, एक बीजेपी युवा नेता, एक स्वास्थ्य कर्मी व नप की कर्मचारी भी पॉज़िटिव पाई गई है। आईजीएमसी के नेत्र रोग विभाग का क्लर्क भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। विभागाध्यक्ष ने क्लर्क के पॉजिटिव आने के बाद एहतियात बरतनी शुरू कर दी है। कैंसर अस्पताल में भी एक मरीज वार्ड में पॉजिटिव आया है। आईजीएमसी के यूरोलॉजी विभाग से एक प्राथमिक संपर्क में आने से पॉजिटिव केस आया है। जबकि केएनएच में मंडी से भेजी गई एक महिला का सैंपल भी पॉजिटिव आया। 4 व्यक्ति न्यू शिमला से पॉजिटिव आए। वहीं फ्लू ओपीडी में लांगवुड के दो व्यक्ति पॉजिटिव आए है। इसके अलावा न्यू शिमला से एक, नाभा से एक, शोघी से एक, चक्कर से एक और एक व्यक्ति सचिवालय से संक्रमित पाया गया है।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है