Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय ने घोषित किया ये परिणाम, 21 तक करें रिपोर्ट

विवि ने बी-आर्क, एमबीए, एमसीए और एमबीए का ऑनलाइन काउंसलिंग का परिणाम घोषित किया

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय ने घोषित किया ये परिणाम, 21 तक करें रिपोर्ट

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर (Himachal Technical University Hamirpur) ने आज विभिन्न विषयों की ऑनलाइन काउंसलिंग के परिणाम घोषित कर दिए हैं। यह परिणाम (Result) बी-आर्क, एमबीए, एमसीए और एमबीए (पर्यटन) की ऑनलाइन काउंसलिंग (Online Counseling) का है। यह जानकारी अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया ने दी। उन्होंने बताया कि इन विषयों की पहले चरण की ऑनलाइन काउंसलिंग का परिणाम घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें:HPBose:12 वीं कक्षा की अनुपूरक परीक्षा का परिणाम घोषित, 1873 छात्र हुए पास

अब विद्यार्थियों को ऑनलाइन काउंसलिंग में आवंटित शिक्षण संस्थान (Educational Institutions) में 19 से 21 अक्तूबर तक रिपोर्ट करनी होगी। उन्होंने बताया कि अगर पहले चरण की काउंसलिंग में संबंधित विषयों की किसी शिक्षण संस्थान में सीटें खाली रहेंगी, तो उन सीटों को भरने के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए विद्यार्थियों को 22 से 24 अक्तूबर तक शिक्षण संस्थान चयन करने का समय दिया जाएगा।

तकनीकी विवि करवाएगा बीटेक, बी-फार्मेसी के लिए काउंसलिंग

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर बीटेक (डायरेक्ट और लेटरल एंट्री), बी फार्मेसी (लेटरल एंट्री), एम-फार्मेसी, एमएससी (भौतिक विज्ञान), एमएससी (पर्यावरण विज्ञान) और पीजी डिप्लोमा योग में खाली सीटों को भरने के लिए जल्द ही तीसरे चरण की ऑनलाइन काउंसलिंग करवाने जा रहा है। इसके लिए विद्यार्थी 19 अक्तूबर तक शिक्षण संस्थान (Educational Institutions) का चयन कर सकते हैं। उपरोक्त विषयों में खाली सीटों का ब्योरा तकनीकी विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है। तीसरे चरण की ऑनलाइन काउंसलिंग का परिणाम 21 अक्तूबर को घोषित किया जाएगा। 22 से 25 अक्तूबर तक विद्यार्थियों को आवंटित शिक्षण संस्थान में रिपोर्ट करनी होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है