Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

HRTC कर्मियों को समय पर वेतन ना मिला तो होगा आंदोलन, खाली पद भरने की भी उठाई मांग

एचआरटीसी चालक यूनियन ने जल्द मेडी पर्सन एक्ट लागू करने की भी उठाई मांग

HRTC कर्मियों को समय पर वेतन ना मिला तो होगा आंदोलन, खाली पद भरने की भी उठाई मांग

- Advertisement -

नाहन।हिमाचल पथ परिवहन निगम चालक यूनियन (HRTC Driver Union) की बैठक जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता यूनियन के प्रांतीय प्रधान मान सिंह ठाकुर ने की। जबकि प्रांतीय अध्यक्ष मिलाप चंद चौधरी सहित यूनियन के अन्य पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे। इस मौके पर नाहन क्षेत्र के ड्राइवर्ज यूनियन की चुनाव प्रक्रिया भी अमल में लाई गई। साथ ही चालकों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। इस बैठक में चालकों को समय पर वेतन (salary) ना मिलने का मुद्दा छाया रहा। लिहाजा, यूनियन ने कड़ा रूख इख्तियार किया है। यूनियन ने ऐलान किया कि यदि हर महीने समय पर वेतन नहीं मिला, तो सरकार व प्रबंधन (Government and Management) आंदोलन को तैयार रहे। वहीं चालकों के 259 खाली पदों का भी जल्द भरने की मांग की गई है।


यह भी पढ़ें: Himachal : 108 व 102 एंबुलेंस कर्मचारियों का वेतन होगा डबल, मिलेगा लाखों का एरियर

हिमाचल पथ परिवहन निगम ड्राइवर्ज यूनियन के प्रांतीय प्रधान मान सिंह ठाकुर ने कहा कि बैठक में एचआरटीसी के कर्मचारियों (HRTC Employees) को समय पर वेतन न मिलने के अहम मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि कोरोना काल पिछले साल मार्च माह में शुरू हुआ। उसके बाद पहली तारीख से वेतन मिलता रहा, लेकिन पिछले 3-4 महीने से ऐसा समय आ गया है कि कर्मचारियों को वेतन महीने के अंतिम सप्ताह में मिल रहा है। मान सिंह ठाकुर ने इस विषय पर दुख व्यक्त करते हुए सरकार सहित एचआरटीसी प्रबंधन को चेतावनी दी कि निगम के कर्मचारियों को महीने की पहली तारीख को वेतन दिया जाए। अन्यथा चालक यूनियन इसका कड़ा विरोध करेगी, जिसके लिए एचआरटीसी प्रबंधन तैयार रहे। मान सिंह ठाकुर ने मांग करते हुए कहा कि चालकों के 259 सीनियर चालकों के पद जल्द भरे जाएं। साथ ही एचआरटीसी में मेडी पर्सन एक्ट भी लागू किया जाए।


त्रैवार्षिक चुनाव में सुरेश को सौंपी नाहन क्षेत्र के प्रधान पद की बागडोर

इस मौके पर आयोजित चुनाव प्रक्रिया के दौरान राजेंद्र सैणी को हिमाचल पथ परिवहन निगम डाईवर्ज यूनियन नाहन क्षेत्र का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं सुरेश कुमार को प्रधान और राजेंद्र शर्मा को महासचिव की जिम्मेवारी सौंपी गई है। कार्यकारिणी में राजेंद्र सिंह को उपाध्यक्ष, सोहन लाल को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, चरण कपूर, नरेश कुमार, जय प्रकाश, संदीप कुमार को उपप्रधान, भारत भूषण को सह सचिव, रणदेव को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह काकू राम को सह-कोषाध्यक्ष, जगदीश कुमार को संगठन मंत्री, कपिल देव को सह संगठन मंत्री, जोगिंद्र सिंह को मुख्य सलाहकार, सतपाल शर्मा को सह सलाहकार, सुनील शर्मा को को प्रवक्ता, जगदीश चंद को सह प्रवक्ता, सुरजीत सिंह को लेखाकर, राजेश कमार को पे्रस सचिव और धर्मपाल को सह प्रेस सचिव बनाया गया है। इसके अलावा राजेश, अंकित कुमार, रोहित, नरेंद्र सिंह, भगवंत सिंह, शांति स्वरूप, रूपेंद्र, पंकज, दलीप सिंह, प्रताप सिंह, विरेंद्र सिंह और रोहित को कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है