Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

#93rdAcademyAwards : भारत की Jallikattu फिल्म ऑस्कर की रेस से बाहर, Bittu टॉप-10 में शामिल

लघु फिल्मों की श्रेणी में इतिहास रच सकती है बिट्टू

#93rdAcademyAwards : भारत की Jallikattu फिल्म ऑस्कर की रेस से बाहर, Bittu टॉप-10 में शामिल

- Advertisement -

मुंबई। मलयाली फिल्म जल्लीकट्टू ( Malayali Movie Jallikattu) 93वें एकेडमी अवॉर्ड्स (Academy Awards) से बाहर हो गई है। मलयाली फिल्म जल्लीकट्टू को ऑस्कर (Jallikattu Oscar) की बेस्ट इंटरनेशनल फीचर कैटेगरी में भारत (India) की तरफ से भेजा गया था, लेकिन अब यह फिल्म टॉप-5 (Top-5) फिल्मों के लिए चुनी गईं 15 फीचर फिल्मों में अपनी जगह नहीं बना सकी है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि करिश्मा देव दुबे (Karishma Dev Dubey) की शॉर्ट फिल्म बिट्टू (Biitu) ऑस्कर के लिए शीर्ष दस में जगह मिली है। भारतीय फिल्म निर्माता करिश्मा देव दुबे की बिट्टू लाइव एक्शन केटागरी (Live Action Category) में लघु फिल्म में टॉप-10 की सूची में रखा गया है। आपको बता दें कि बिट्टू शॉर्ट फिल्म को ताहिरा कश्यप, एकता कपूर और गुनीत मोंगा ने Indian Women Rising के तहत पेश किया था।

यह भी पढ़ें: हिना फिल्म की पाकिस्तानी अदाकार जेबा बख्तियार भी Rajiv Kapoor के निधन से दुखी

लेखक और फिल्म निर्माता ताहिरा कश्यप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऑस्कर के ट्विटर हैंडल की य खबर साझा की और लिखा कि बिट्टू 93वें एकेडमी अवार्ड्स के लिए टॉप-10 में पहुंच गई है। उन्होंने आगे लिखा कि मैं ज्यादा शांत नहीं रह सकती क्योंकि Indian Women Rising के तहत यह हमारा पहला ही प्रोजेक्ट है। यह बहुत ही खास है। ताहिरा कश्यप ने आगे लिखा कि करिश्मा देव दुबे आप चमक सकती हैं। ताहिरा ने कहा कि कृपया बड़ी फिल्मों के साथ ही इस लघु फिल्म का समर्थन भी करते रहें।


आपको बता दें कि करिश्मा देव दुबे प्रतिष्ठित 47वां स्टूडेंट एकेडमी अवार्ड हासिल कर चुकी हैं। बिट्टू को 18 से अधिक फिल्म समारोहों में लोग सराह चुके हैं। बिट्टू की प्रियंका चोपड़ा, माधुरी दीक्षित, आयुष्मान खुराना, दीया मिर्जा, अली फजल, फातिमा सना शेख, सहित अन्य स्टार्स भी तारीफ कर चुके हैं। गौरतलब रहे कि ऑस्कर्स के लिए फाइनल नॉमिनेशन की घोषणा 15 मार्च को होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है