अमेरिका में भारतीय मूल की सुष्मिता शुक्ला बनी न्यूयॉर्क फेडरल रिजर्व बैंक की वाइस प्रेजिडेंट

प्रतिष्ठित बैंक में बनी दूसरी बड़ी अधिकारी, नियुक्ति को फेडरल रिजर्व सिस्टम के निदेशक मंडल ने दी मंजूरी

अमेरिका में भारतीय मूल की सुष्मिता शुक्ला बनी न्यूयॉर्क फेडरल रिजर्व बैंक की वाइस प्रेजिडेंट

- Advertisement -

भारत (India) के लिए आज फिर से एक गौरव की बात है। भारतीय मूल की सुष्मिता शुक्ला (Sushmita Shukla) को न्यूयॉर्क फेडरल रिजर्व बैंक की फर्स्ट वाइस प्रेसिडेंट और सीओओ (COO) नियुक्त किया गया है। विश्व का ऐसा कोई देश नहीं जहां पर भारतीय ओहदों पर ना रहे हों। भारतीय मूल की सुष्मिता शुक्ला को न्यूयॉर्क फेडरल रिजर्व बैंक (New York Federal Reserve Bank) की फर्स्ट प्रेजीडेंट नियुक्त करने पर भारत का गौरव बढ़ा है। अब वह इतने प्रष्ठित बैंक दूसरी बड़ी अधिकारी बन गई हैं। इस संबंध में न्यूयॉर्क स्थित केंद्रीय बैंक ने एक बयान जारी किया है।


यह भी पढ़ें:अब ट्विटर पर गोल्ड और ग्रे टिक भी मिलेगा, अलग-अलग होगा बैज

इसमें कहा गया है कि शुक्ला की नियुक्ति को फेडरल रिजर्व सिस्टम के निदेशक मंडल ने मंजूरी दे दी है। 54 वर्षीय शुक्ला को न्यूयॉर्क के फेडरल रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल ने प्रथम उपाध्यक्ष एवं चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर नियुक्त किया है और यह नियुक्ति मार्च 2023 से प्रभाव में आएगी। वहीं इस संबंध में सुष्मिता शुक्ला ने एक बयान जारी कर कहा है कि इससे वह सम्मान महसूस कर रही हैं। इस अहम संस्थान के लिए वह पूरी तन्मयता और निष्ठा से काम करेंगी।

वहीं इस संबंध में केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष और वर्तमान सीओओ जॉन विलियम्स (john williams) ने कहा है कि सुष्मिता शुक्ला बहुत प्रभावशाली महिला हैं और वह सकरात्मक ऊर्जा से भरी हुई हैं। उनका बैंकिंग फील्ड में लंबा अनुभव रहा है और उनकी आईटी (IT) और इनोवेशन पर अच्छी पकड़ है। केंद्रीय बैंक की वेबसाइट (Website) पर मौजूद जानकारी के मुताबिक शुक्ला के पास बीमा क्षेत्र का करीब 20 वर्ष का अनुभव है और वह नेतृत्व की विभिन्न भूमिकाओं में रह चुकी हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है